सोनिया गाँधी बोली-
सोनिया गाँधी बोली- "लोकशाही पर तानाशाही हो रही हावी..."
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को इलज़ाम लगाया कि देश विरोधी और गरीब विरोधी शक्ति हिंदुस्तान में हिंसा और नफरत का जहर फैलाते जा रहे है. उन्‍होंने बोला कि देश की लोकशाही (लोकतंत्र) पर तानाशाही का असर गहरा होता जा रहा है. देश की बुनियाद रखने वाले नेताओं ने कभी नहीं सोचा होगा कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपरांत संविधान और लोकतंत्र संकट में पड़ जाएगा क्योंकि बुरी सोच अब और भी ज्यादा हावी होने लगी है. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि मौजूदा समय में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है और लोकतांत्रिक संस्थाएं तबाह हो रही हैं.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के शिलान्यास समारोह के अवसर पर जनता को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बोला है कि हमें याद रखना होगा कि हमारा संविधान इन भवनों से नहीं भावनाओं से बचा रहने वाला है. इन भवनों से दूषित और गलत भावनाओं के दाखिले को रोकना होगा तभी हमारा संविधान बच जाएगा. आजादी की लड़ाई के मध्य हमने जो प्रण किया था उसे पूरा करने के लिए अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकि है. पिछले कुछ वक़्त से लोकतंत्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी हुई हैं.

सोनिया गांधी ने बोला कि 15 वर्ष की लंबी अवधि के उपरांत छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन जाएगी है. बीते साल छत्तीसगढ़ में जो हुआ वह इस उदहारण है कि एक दिशाहीन और विचारहीन सरकार जनहित के बारे में कभी नहीं सोचा होगा. मुझे प्रसन्नता है कि हमारी सरकार सही दिशा में कार्य को अंजाम दे रही है. बीते कुछ वक़्त से देश को पटरी से उतारने की प्रयास किये जा रहे है. जंहा लोकतंत्र के सामने नई परेशानियां आ गई हैं. देश एक चौराहे पर खड़ा है. गरीब विरोधी और देश विरोधी ताकतें नफरत और हिंसा का जहर फैलता ही जा रहा है.

बेगूसराय के विधायक रामदेव राय ने दुनिया को कहा अलविदा

आंध्र प्रदेश के डिप्टी ने लगाया चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा आरोप

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस की कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित हुए कई शीर्ष नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -