बेगूसराय के विधायक रामदेव राय ने दुनिया को कहा अलविदा
बेगूसराय के विधायक रामदेव राय ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

पटना: बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बेगूसराय के बछवाड़ा से विधायक रामदेव राय का देहांत हो गया है. रामदेव राय कैंसर से पीड़ित . बीते कुछ महीनों से उनकी तबीयत खराब थी. सोमवार की रात उनकी स्थिति नाजुक हो गई थी. जिसके उपरांत उन्हें पटना के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. हॉस्पिटल में उपराच के बीच उन्होंने अंतिम सांस ली. रामदेव राय के देहांत से बिहार कांग्रेस में शोक की लहर उमड़ गई है. कांग्रेस के नेताओं ने दुःख व्यक्त किया है. राजद नेता तेजस्वी यादव, विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी सहित कई नेताओं ने रामदेव राय को श्रद्धांजलि प्रदान की है.

छठी बार विधायक बने थे रामदेव राय: रामदेव राय 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में जीतकर 6ठी बार विधायक बन चुके थे. उन्होंने 13 साल की उम्र से ही छात्र नेता के रूप में सामाजिक कार्य जारी कर दिया था. 29 वर्ष की उम्र में 1972 में पहली दफा बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव  में जीत हासिल करके विधानसभा पहुंचे. 1973 में उन्होंने मंत्री पद हासिल किया. वह बछवाड़ा विधानसभा सीट से दूसरी बार 1977 में चुनाव जीते. 1980 के चुनाव में बछवाड़ा विधानसभा सीट से निरंतर तीसरी बार जीतकर मिसाल कायम कर ली थी.

लोकसभा चुनाव में कर्पूरी ठाकुर को हराया था: रामदेव 1984 में लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर से पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के विरुद्ध चुनाव मैदान में उतरे और जीत प्राप्त कर लोकसभा पहुंचे. फरवरी 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर बछवाड़ा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव को जीत लिया. अक्टूबर 2005 में हुए चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत कर बिहार विधानसभा में अपनी जगह बनाई.

आंध्र प्रदेश के डिप्टी ने लगाया चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा आरोप

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस की कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित हुए कई शीर्ष नेता

अब अमेरिका में कोरोना संक्रमितों को दी जा सकेगी रेमेडिसविर, मिली इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -