जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस की कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित हुए कई शीर्ष नेता
जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस की कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित हुए कई शीर्ष नेता
Share:

जम्मू: राष्ट्रिय कांफ्रेंस की कार्यसमिति की बैठक चल रही है. इस बैठक में फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला समेत पार्टी के उच्च नेता सम्मिलित हैं. सूत्रों का कहना है कि बैठक में गुपकार ऐलान सहित अन्य मसलों पर चर्चा हो सकती है. गुपकार ऐलान चार अगस्त 2019 को राष्ट्रिय कांफ्रेंस अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के गुपकार आवास पर हुई, सर्वदलीय समीक्षा के पश्चात् ऐलान की गई थी. प्रस्ताव में कहा गया था कि समीक्षा में उपस्थित दल सर्वसम्मति से ऐलान करते हैं कि जम्मू-कश्मीर की पहचान, स्वायत्तता तथा खास दर्जे की रक्षा के लिए वे एक साथ रहेंगे.

वही इसके एक दिन पश्चात् पांच अगस्त को केंद्र ने जम्मू-कश्मीर का खास दर्जा वापस लेने तथा इसे दो केंद्र शासित राज्यों में बांटने का ऐलान किया था. गुपकार ऐलान में कहा गया था कि अनुच्छेद 370 तथा 35-ए में संशोधन अथवा इन्हें समाप्त करना असंवैधानिक होगा. सीमांकन अथवा प्रदेश का विभाजन जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के लोगों के विरुद्ध आक्रामकता होगी. इसी के साथ कई मसलों पर चर्चा होगी.

वही दूसरी तरफ राज्य में बिना लक्षण वाले कोविड संक्रमित अब होम आइसोलेट किए जाएंगे. महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कश्मीर की तर्ज पर यह फैसला लिया गया है स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग ने होम आइसोलेशन का दोबारा निर्णय लेते हुए शुक्रवार से इसे लागू कर दिया गया है. इससे पहले मुख्य सचिव ने कोविड समीक्षा करते हुए बिना लक्षण वाले मरीजों को भी प्रशासनिक क्वारंटीन में रखने के आदेश दिए थे. 

अब अमेरिका में कोरोना संक्रमितों को दी जा सकेगी रेमेडिसविर, मिली इजाजत

सिंगापुर से लेकर नेपाल तक तेजी से बढ़ रहा कोरोना

अमेरिका में इस माह तक हो सकती है 3 लाख मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -