अंतिम साँस तक देश की रखवाली करता रहा कुत्ता, शहादत से पहले आतंकियों के साथ मुठभेड़ में निभाया अहम् किरदार
अंतिम साँस तक देश की रखवाली करता रहा कुत्ता, शहादत से पहले आतंकियों के साथ मुठभेड़ में निभाया अहम् किरदार
Share:

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को एक आतंकी ऑपरेशन के बीच सेना के डॉग 'एक्सल' की गोली लगने से जान चली गई। पुलिस ने कहा है कि सेना के डॉग 'एक्सल' को आतंकियों ने गोली मार दी है। आतंकियों ने 'एक्सल' पर उस वक़्त गोलियां चलाईं, जब वो आतंकियों के ठिकाने का पता लगाने के लिए अंदर भेज दिया गया था। 'एक्सल' ने अपने जीवन का बलिदान देकर कई सुरक्षाबलों की जान बचा ली थी।

अंतिम सांस तक देश सेवा करता रहा 'एक्सल': सेना के अधिकारियों ने कहा है कि एक बिल्डिंग क्लीयरेंस ऑपरेशन के दौरान शुरू में सेना के एक दूसरे डॉग 'बालाजी' को बिल्डिंग इंटरवेंशन के लिए भेजा गया और कॉरिडोर को अंदर से सैनिटाइज कर दिया गया। जिसके उपरांत 'एक्सल' को तैनात किया गया था। 'एक्सल' पहले कमरे में गया और उसे क्लीयर कर दिया गया था। दूसरे कमरे में घुसते ही 'एक्सल पर फायरिंग करना शुरू कर दी थी। गोली लगने के उपरांत भी 'एक्सल' ने 15 सेकंड के लिए कुछ हलचल दिखाई और फिर वो नीचे गिर गया। ऑपरेशन खत्म होने के उपरांत 'एक्सल' का शव बरामद किया गया।

 

वहीं 'एक्सल' की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 10 से अधिक घाव और फीमर के फ्रैक्चर के बारें में जानकारी मिली। 'एक्सल' की तैनाती 29 राष्ट्रीय रायफल में थी। उसे आज श्रद्धांजलि भी दी जा चुकी है। इस मुठभेड़ में 'एक्सल' के अलावा तीन सुरक्षाबल घायल हुए तो वहीं एक आतंकी ढेर भी हुआ।

राजनीतिक वंशवाद से लड़ना हमारी सबसे बड़ी चुनौती: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

खाई में गिरा उत्तरकाशी से जा रहा बोलेरो वाहन, 2 लोगों की मौत

चिकन को लेकर सतना में मचा बवाल, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -