जिले को मिली तीन बीएलएस एम्बुलेंस की सौगात
जिले को मिली तीन बीएलएस एम्बुलेंस की सौगात
Share:

धार/ब्यूरो।  जिले के प्रभारी मंत्री ने जिले को सौगात के रूप में तीन बीएलएस एम्बुलेंस को जनप्रतिनिधिगण की उपस्तिथि में हरी झंडी दिखाई। मांडू के जनप्रतिनिधियों द्वारा 1 एम्बुलेंस की मांग रखी थी जिसको मंत्री डॉ चौधरी ने तत्काल एक एम्बुलेंस को मांडू के लिए रवाना किया। 

इस दौरान उन्हे बताया गया कि जिले में पूर्व की 49 एम्बुलेंस को मिलाकर कुल 52 एम्बुलेंस हो गई है जिसमे से 3 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस है इस प्रकार प्रत्येक 50000 की जनसंख्या पर 1 एम्बुलेंस हो गई है। मंत्री डॉ चौधरी ने 15 और नई एम्बुलेंस प्रदान करने का आश्वासन दिया हैं ताकि कोई भी मरीज एम्बुलेन्स के बिना न रह सके । पूर्व की समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधयों एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी द्वारा 26 चिकित्सकों के पदपूर्ति हेतु मांग रखी थी जिसको मंत्री डॉ चौधरी ने जिले में 26 रिक्त चिकित्सकों के विरुद्ध 31 चिकित्सकों की नियुक्ति की जानकरी दी जिससे की प्रेत्यक समुदायिक एवम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सक उपलब्ध हो सकेगे। 

जिले में 15,07,595 आयुष्मान कार्ड के लक्ष्य के विरुद्ध  9,65,276 आयुष्मान कार्ड बन गए है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति के आयुष्मान भारत कार्ड बनाये जिससे की जरूरतमंत को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल सके। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अब आयुष्मान भारत कार्ड ग्राम रोज़गार सहायक के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के सीएचओ के माध्यम से भी जाने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई हैं।

राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान होगा, विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

रखा है महालक्ष्मी व्रत तो रोज जरूर पढ़े यह कथा वरना रह जाएगा अधूरा

सिद्धार्थ शुक्ला की पहली पुण्यतिथि पर शहनाज ने नहीं की कोई पोस्ट, वजह सुनकर खुश हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -