'गदर' के इस सीन के लिए डायरेक्टर ने खतरे में डाल दी थी बेटे की जान, हो गया था सबका बुरा हाल
'गदर' के इस सीन के लिए डायरेक्टर ने खतरे में डाल दी थी बेटे की जान, हो गया था सबका बुरा हाल
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता सनी देओल के प्रशंसक 'गदर 2' की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म रिलीज में अब बस कुछ ही दिन शेष हैं। इससे पहले आपको 'गदर एक प्रेम कथा' से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताते हैं। 2001 में जब 'गदर' रिलीज हुई, तो पूरी दुनिया इसकी सफलता की गवाह बनी। पर बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म के लिए निर्देशक अनिल शर्मा ने अपने बेटे के जान की दांव पर लगा दी थी।

'गदर एक प्रेम कथा' में एक आइकॉनिक सीन था। इस सीन में सनी को ट्रेन के ऊपर अमीषा पटेल के साथ एक बोगी से दूसरी बोगी पर दौड़ते-जंप करते हुए जाना था। इस के चलते सनी के कंधे पर निर्देशक अनिल शर्मा रियल बेटा उत्कर्ष था। जो फिल्म में तारा सिंह और सकीना के बेटे का किरदार अदा कर रहा था। शूटिंग के चलते ट्रेन 40 किलोमीटर की स्पीड से चल रही थी। इस खतरनाक और दिल दहला देने वाले शूट पर बात करते हुए अनिल ने एक इंटरव्यू में कहा- जिस समय ये सीन शूट हो रहा था। मैंने अपनी आंखें बंद कर ली थी। मैं ये सब नहीं देख सकता था। मेरा दिल जोर-जोर से धड़क रहा था। यदि जरा सा भी गलत होती, तो मैं अपने बेटे को खो बैठता। इस सीन ने मेरी सांसें रोक दी थी। मुझे सनी पर भरोसा था वो मेरे बेटे को कुछ नहीं होने देंगे। जब ट्रेन रुकी और कट की आवाज आई, तब मैंने अपनी आंखें खोली और राहत की सांस ली। 

वही 22 वर्ष पहले जब 'गदर' की शूटिंग की जा रही थी, जब उत्कर्ष सिर्फ 7 वर्ष के थे। इतनी कम उम्र में उन्होंने शानदार शॉट को पूरा करके फिल्म का क्लाइमेक्स दिलचस्प बना दिया। अब वो 29 वर्ष के हैं और 'गदर 2' में तारा सिंह के बेटे की भूमिका में महत्वपूर्ण किरदार निभाने जा रहे हैं। सनी देओल एवं अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म की एडवांस बुकिंग आरम्भ हो गई। 'गदर 2' का ट्रेलर और गाने पहले ही हिट हैं। सनी फिल्म रिलीज से पहले जमकर इसका प्रमोशन भी कर रहे हैं। 'गदर 2' के साथ ही 11 अगस्त को अक्षय कुमार की OMG 2 रिलीज हो रही है। 

10 बॉलीवुड फिल्में जो बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप रही लेकिन टीवी और इंटरनेट पर हिट साबित हुई

बॉलिवुड की बेहतरीन ब्लैक कॉमेडी फिल्में

हरियाणा हिंसा पर गोविंदा का ट्वीट देख भड़के लोग, अब एक्टर ने बताया सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -