10 बॉलीवुड फिल्में जो बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप रही लेकिन टीवी और इंटरनेट पर हिट साबित हुई
10 बॉलीवुड फिल्में जो बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप रही लेकिन टीवी और इंटरनेट पर हिट साबित हुई
Share:

अंदाज अपना अपना (1994): आमिर खान और सलमान खान अभिनीत 'अंदाज अपना अपना' को शुरू में बॉक्स ऑफिस पर असफल माना गया था, लेकिन तब से यह टेलीविजन और इंटरनेट पर बेहद लोकप्रिय हो गई है। दर्शकों ने इसे अजीब हास्य और स्थायी संवाद के कारण पसंद किया।

जाने भी दो यारो (1983): आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करने के बावजूद, व्यंग्यात्मक कॉमेडी जाने भी दो यारो (1983) पहली बार रिलीज़ होने पर बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा रुचि पैदा करने में विफल रही। टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफार्मों पर, हालांकि, बाद में इसने अपनी मजाकिया सामाजिक टिप्पणी के कारण एक पंथ विकसित किया।

स्वदेस (2004): शाहरुख खान और आशुतोष गोवारिकर की 'स्वदेस' (2004) ने बॉक्स ऑफिस पर कमजोर प्रदर्शन किया। स्ट्रीमिंग और टेलीविजन प्लेटफार्मों पर, हालांकि, इसके दिल को छू लेने वाले प्रदर्शन और प्रेरणादायक कथानक के लिए इसका एक समर्पित अनुसरण है।

लम्हे (1991): 1991 में रिलीज हुई यश चोपड़ा की अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म 'लम्हे' ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया, लेकिन टेलीविजन और होम वीडियो में अच्छा प्रदर्शन किया। श्रीदेवी के उत्कृष्ट दोहरे प्रदर्शन और मूल कथानक की बदौलत इसमें से एक क्लासिक बनाया गया था।

दिल से.. शाहरुख खान और मनीषा कोइराला अभिनीत रोमांटिक थ्रिलर फिल्म 'दिल से' का निर्देशन मणिरत्नम ने 1998 में किया था, लेकिन यह शुरू में दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने में विफल रही। टेलीविजन और ऑनलाइन पर, अपने आत्मा-उत्तेजक संगीत और सम्मोहक कथानक के कारण फिल्म के लिए एक बड़ा प्रशंसक तैयार किया गया था।

कभी हां कभी ना (1994): शाहरुख खान के आकर्षक प्रदर्शन के बावजूद, यह रोमांटिक ड्रामा बॉक्स ऑफिस पर सफलता पाने में विफल रहा। फिर भी, इसने अपनी मर्मस्पर्शी कहानी के कारण टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से वर्षों से एक समर्पित अनुयायी अर्जित किया।

रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर (2009): रणबीर कपूर अभिनीत एक संघर्षरत सेल्समैन के बारे में इस फिल्म के लिए दर्शकों को टेलीविजन और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग द्वारा आकर्षित किया गया था। दर्शकों ने फिल्म के भरोसेमंद कथानक और ईमानदार प्रदर्शन के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया दी।

सोचा ना था (2005): अभय देओल और आयशा टाकिया ने इम्तियाज अली की पहली फिल्म सोचा ना था में अभिनय किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। हालांकि, टेलीविजन और इंटरनेट पर दर्शकों ने फिल्म के मूल कथानक और ईमानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की।

इकबाल (2005): दिल को छू लेने वाली स्पोर्ट्स ड्रामा होने के बावजूद, 'इकबाल', जिसमें श्रेयस तलपड़े ने एक क्रिकेट प्रेमी की भूमिका निभाई है, जो मूक-बधिर भी है, शुरू में बॉक्स ऑफिस पर सफलता पाने में असफल रही। लेकिन अपनी प्रेरक कहानी के लिए, इसे टेलीविजन और ऑनलाइन पर प्रशंसा मिली।

हेरा फेरी (2000): हालांकि "हेरा फेरी" ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जब यह पहली बार रिलीज़ हुई थी, लेकिन तब से इंटरनेट स्ट्रीमिंग और टेलीविजन रीरन की बदौलत इसकी लोकप्रियता में वृद्धि हुई है। यह अपनी हिस्टेरिकल कॉमेडी और प्यारे पात्रों के कारण दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गया।

ये बॉलीवुड फिल्में पहली बार आने पर वित्तीय रूप से सफल नहीं हो सकती हैं, लेकिन उन्होंने टेलीविजन और इंटरनेट पर दूसरे जीवन का आनंद लिया। उनकी स्थायी अपील और समर्पित प्रशंसक आधार अच्छी कहानी कहने के मूल्य का प्रमाण हैं और मनोरंजन में दर्शकों की पसंद लगातार बदल रही है।

जैकलीन फर्नांडिस के वकील ने नोरा फतेही को लगाई लताड़, बोले- 'अगर कोई चुप है तो इसका...'

'यह एक अंधेरी सुरंग है जिसमें आप अकेले ही गिरते…', बॉलीवुड की काली सच्चाई से विवेक अग्निहोत्री ने उठाया पर्दा

इस बीमारी का शिकार हुई अदा शर्मा, अस्पताल में हुई भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -