दारोगा ने थाने में रचाई शादी, पुलिसकर्मियों ने दुल्हन और दूल्हे को सजाया
दारोगा ने थाने में रचाई शादी, पुलिसकर्मियों ने दुल्हन और दूल्हे को सजाया
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में एक युवती ने महिला थाने में अपने प्रेमी दारोगा के साथ शादी रचाई. इस के चलते पुलिसकर्मियों ने दूल्हा एवं दुल्हन को सजाया. डॉ.भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा तथा शादी के बंधन में बंध गए.
दरअसल, दोनों के बीच कुछ वर्ष पूर्व से प्रेम-प्रसंग चल रहा है. जब प्रेमी की नौकरी लग थी, तत्पश्चात, उसने शादी से मना कर दिया था. इसके बाद प्रेमिका ने पुलिस अफसरों के चक्कर काटे. तमाम प्रयासों के बाद प्रेमी मान गया तथा अब दोनों ने शादी कर ली. 

प्राप्त खबर के मुताबिक, भागलपुर के महिला थाने में भागलपुर एकचारी टपुआ थाना क्षेत्र के रहने वाले मनोज कुमार उर्फ गौरव वर्तमान में मुजफ्फरपुर में सब इंस्पेक्टर के पद पर हैं. 4 वर्ष पहले वंदना कुमारी एवं मनोज को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए. इसी बीच मनोज की नौकरी लग गई. तत्पश्चात, मनोज ने वंदना से शादी करने से मना कर दिया.  वंदना ने अपना प्यार पाने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक के कार्यलयों के चक्कर लगाए. यह मामला प्रशासनिक खेमे में चर्चा का विषय बन गया. तत्पश्चात, अंततः प्रेमिका की जीत हुई. मनोज शादी के लिए राजी हो गया. फिर भागलपुर के महिला थाने में शादी की तैयारियां आरम्भ हुईं.

सब इंस्पेक्टर मनोज एवं मनोज की प्रेमिका 20 वर्षीय वंदना महिला थाने पहुंचे. यहां थाने की महिला पुलिस ने इस के चलते दूल्हे-दुल्हन को सजाया. SC-ST थाने की पुलिस ने दूल्हे को सहरा पहनाया. फिर दोनों ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर उनसे आशीर्वाद लिया. इसी के साथ दूल्हे ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा एवं शादी के बंधन में बंध गए. महिला थाना पुलिस एवं sc-st पुलिस के जवानों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया तथा सभी ने शगुन भी दिया. थाने में खुशी के माहौल के बीच मिठाइयां बांटी गईं और शादी का जश्न मनाया.

12 साल बाद संयुक्त राष्ट्र ने इस सूची से हटाया 'भारत' का नाम, मोदी सरकार की नीतियों को सराहा

सुबह से ही पानी-पानी हुआ नोएडा, दिल्ली में भी झमाझम के आसार, जानिए अपने राज्य का हाल

20 किलोमीटर दूर मिला सोन नदी में बही 11 वर्षीय बालिका का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -