नाकाम हुई राजस्थान को दहलाने की साजिश! RDX के साथ पकड़े गए 3 लड़के
नाकाम हुई राजस्थान को दहलाने की साजिश! RDX के साथ पकड़े गए 3 लड़के
Share:

जयपुर: राजस्थान को दहलाने का षड्यंत्र असफल हुआ है। चित्तौड़गढ़ जिले में पुलिस ने 3 युवकों को बम बनाने की सामग्री के साथ गिरफ्त में लिया है, जिनके कब्जे से टाइमर समेत बम बनाने की अन्य सामग्री जब्त हुई है। उदयपुर एवं जयपुर की ATS समेत अन्य टीमों द्वारा अपराधियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

वही इस बारे में पुलिस अफसर कोई भी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। खबर में सामने आया कि तीनों लड़के रतलाम से जयपुर की तरफ जा रहे, जिनके कब्जे से RDX समेत बम बनाने की अन्य सामग्री भी प्राप्त हुई है। गिरफ्त में लिए गए सभी लड़के अल सुफा नाम के एक समूह से जुड़े हुए हैं। अल सुफा कट्टरपंथी ग्रुप है। अल सुफा, रतलाम का एक समूह है, जिसमें 40-50 व्यक्ति जुड़े हुए हैं। ये कट्टरपंथी ग्रुप है। एमपी में एक हिंदू नेता के क़त्ल में भी इस समूह का नाम सामने आया था। अल सुफा रतलाम में बहुत सक्रीय है तथा बहुत रेडिकल ग्रुप है ये। जांच एजेंसी से संबंधित सूत्रों के अनुसार, बीते 2 वर्ष से ये ग्रुप शांत था, किन्तु अब फिर से इस ग्रुप का नाम सामने आया है।

मध्य प्रदेश के रतलाम से राजस्थान ATS ने दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। पूरा ऑपरेशन आईबी का है। दिलचस्प बात ये है कि वर्ष 2014 में ISIS का भारत में पहला मामला रतलाम से ही रिपोर्ट किया गया था। चित्तौड़गढ़ पुलिस के अनुसार, 30 मार्च को नाकाबन्दी के चलते एक संदिग्ध कार को रोककर कार की खोजबीन ली गई। कार में सवार लोगों से पूछताछ की गई तो उनके कब्जे से विस्फोटक पदार्थ तथा विस्फोट करने के उपकरण व सामग्री जब्त की गई। इस मामले की तहकीकात ATS कर रही है।

'आंख फोड़कर गर्दन काट दूंगा...', BJP का समर्थन किया तो मुस्लिम युवक को दी धमकी

हैवानियत: गुप्तांग में लाल मिर्च पाउडर डालकर बुरी तरह पीटा

कड़ी धूप में नंगे पांव निकला रेप के आरोपी महंत का जुलुस, बुलडोजर ने ध्वस्त किया पुश्तैनी घर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -