धीरेंद्र शास्त्री पर सवाल उठाने वाली समिति ने अब ‘फ्लोटिंग बाबा’ पर लगाए आरोप, फिर बाबा ने किया कुछ ऐसा कि हो गई बोलती बंद
धीरेंद्र शास्त्री पर सवाल उठाने वाली समिति ने अब ‘फ्लोटिंग बाबा’ पर लगाए आरोप, फिर बाबा ने किया कुछ ऐसा कि हो गई बोलती बंद
Share:

मुंबई: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती देने वाली महाराष्ट्र की अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने अब हिंगोली के हरिभाऊ राठोड़ फ्लोटिंग बाबा पर प्रश्न खड़े किए हैं। दरअसल, फ्लोटिंग बाबा हरिभाऊ राठोड़ का दावा है कि वो और उनकी बीवी 24 घंटे पानी के ऊपर योग मुद्रा में स्थिर रह सकते हैं। बाबा के इस दावे पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने बोला कि इसमें कोई चमत्कार नहीं है। यह काम तो उनकी समिति के सदस्य भी कर सकते हैं।

वही इसको लेकर बाबा ने उन्हें खुली चेतावनी देते हुए कहा था कि उनकी सिद्धि पर सवाल उठाने से पहले समिति के सदस्य उनकी भांति पानी के ऊपर 24 घंटे तक लेटकर दिखाएँ। सोशल मीडिया पर बाबा का वीडियो रफ़्तार से वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबा हरिभाऊ राठोड़ हिंगोली जिले के दुर्गसावंगी के रहने वाले हैं। 4 अप्रैल 2023 को अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने बाबा की चुनौती कबूलते हुए अपने एक सदस्य को हिंगोली के धोतरा गाँव में फ्लोटिंग बाबा के साथ पानी में उतार दिया। मगर समिति के जिला अध्यक्ष प्रकाश मगरे पानी में डेढ़ मिनट से अधिक देर तक नहीं टिक पाए। मगर बाबा आराम से योग मुद्रा में पानी में रहे। इस के चलते उन्हें किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई। इस प्रकार वह इस चैलेंज को जीत गए।

हालाँकि, इसके पश्चात् अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने बाबा के लंबे वक़्त तक पानी में स्थिर रहने को चमत्कार मानने से मना कर दिया। उनके अनुसार, बाबा अभ्यास के बल पर यह सब कर पाएँ हैं। इसलिए इसे चमत्कार बोलना उचित नहीं है। ऐसा बोलने पर उन (बाबा) पर जादू-टोना के खिलाफ बने कानून के तहत मुकदमा दर्ज हो सकता है। बाबा ने उन व्यक्तियों को करारा जवाब देते हुए कहा, “मुझ पर आरोप लगाने से पहले, मेरे जैसा करके दिखाओ। मैंने चमत्कार का दावा नहीं किया है, बल्कि ईश्वर के आशीर्वाद से ऐसा संभव हो पाने की बात कही है।” वहीं, पुलिस भी बाबा की बातों से सहमत दिखाई दी एवं उन पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि उन्होंने किसी भी प्रकार के चमत्कार का दावा नहीं किया है।

'लोकतंत्र नहीं, आपका परिवार खतरे में है...', बिना नाम लिए अमित शाह ने बोला राहुल गांधी पर हमला

इंदौर की फ्लाइट बंद होने के विरोध में आज बिलासपुर बंद

उर्फी जावेद के खिलाफ सड़क पर उतरी ये लड़की, बोली- 'बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -