'मेरे घर का बोरवेल भी सूख गया..', जल संकट पर बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार
'मेरे घर का बोरवेल भी सूख गया..', जल संकट पर बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार को वादा किया कि सरकार किसी भी कीमत पर बेंगलुरु को पर्याप्त पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि बेंगलुरु के सभी इलाके जल संकट का सामना कर रहे हैं और यहां तक कि उनके घर का बोरवेल भी सूख गया है। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "हम गंभीर जल संकट का सामना कर रहे हैं, लेकिन किसी भी कीमत पर शहर में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे।" बेंगलुरु गंभीर जल संकट का सामना कर रहा है क्योंकि बारिश की कमी के कारण बोरवेल सूख गए हैं। आवासीय सोसायटियों ने निवासियों को अपने दैनिक पानी के उपयोग में सावधानी बरतने की सलाह दी है। संकट के बीच, कई निजी पानी टैंकर निवासियों से पानी पहुंचाने के लिए अत्यधिक शुल्क ले रहे हैं। इस पर शिवकुमार ने कहा, "कुछ टैंकर 600 रुपये में पानी की आपूर्ति कर रहे हैं, जबकि कुछ अन्य 3,000 रुपये तक वसूल रहे हैं। मूल्य निर्धारण को मानकीकृत करने के लिए, हमने सभी पानी टैंकरों को अधिकारियों के साथ पंजीकरण करने के लिए कहा है। टैंकरों द्वारा तय की गई दूरी के आधार पर कीमतें तय होंगी।"  

उपमुख्यमंत्री ने केंद्र पर भी निशाना साधा और उस पर मेकेदातु जलाशय परियोजना को रोकने का आरोप लगाया, जो बेंगलुरु में पानी की समस्या का समाधान कर सकती थी। उन्होंने कहा कि, "हमने बेंगलुरु के लिए पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के इरादे से मेकेदातु परियोजना शुरू की थी। हमारी पदयात्रा के साथ मेकेदातु परियोजना को मंजूरी देने के लिए केंद्र पर दबाव डालने के बावजूद, केंद्र ने इसे मंजूरी नहीं दी है। केंद्र को कम से कम संकट की गंभीरता को देखते हुए परियोजना को मंजूरी देनी चाहिए।''

उन्होंने कहा कि, "मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री, आरडीपीआर मंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने सूखे के मुद्दे पर चर्चा की। हमने अधिकारियों को शहरी क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति के लिए शहरों के 15 किमी की परिधि के भीतर जल स्रोतों का उपयोग करने का निर्देश दिया है। इसी तरह, यह निर्णय लिया गया कि रामनगर, होसाकोटे, चन्नापटना, मगदी और अन्य शहरों से पानी के टैंकरों का उपयोग करके बेंगलुरु शहर में पानी लाएं।"

शाहजहां शेख को बचाना चाह रही ममता सरकार ? संदेशखाली मामले में CBI जांच रुकवाने पहुंचीं सुप्रीम कोर्ट

'दो साल तक और IPL खेल सकते हैं धोनी..', CSK के गेंदबाज़ ने जताया भरोसा

क्या अखिलेश यादव के हाथ से छिटक रहा मुस्लिम वोट बैंक ? मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -