क्या अखिलेश यादव के हाथ से छिटक रहा मुस्लिम वोट बैंक ? मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने दिया बड़ा बयान
क्या अखिलेश यादव के हाथ से छिटक रहा मुस्लिम वोट बैंक ? मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने दिया बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी ने मंगलवार (5 मार्च) को उत्तर प्रदेश में मुस्लिम-यादव (एमवाई) जनसांख्यिकीय के बीच समाजवादी पार्टी के घटते समर्थन के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने सुझाव दिया कि अखिलेश यादव के नेतृत्व से मुसलमानों में असंतोष पैदा हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप संभावित रूप से पार्टी को अपना मुस्लिम वोट बैंक खोना पड़ सकता है।

"अखिलेश यादव जी का एमवाई समीकरण काफी खराब हो गया है। जबकि यादव और मुस्लिम कभी उनकी पार्टी की रीढ़ थे, मुस्लिम समुदाय अब लगातार उपेक्षा और अपनी आबादी के अनुपात में मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में न उतारने के कारण उनके नेतृत्व से मोहभंग हो गया है।" मीडिया से बातचीत के दौरान मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी।

यादव वोट बैंक के संबंध में, मौलाना ने समाजवादी पार्टी से अन्य राजनीतिक संस्थाओं की ओर ध्यान देने योग्य बदलाव का संकेत दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने के प्रयासों के बावजूद, उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की राजनीतिक स्थिति में गिरावट आ रही है।

इसके अलावा, मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी ने मुसलमानों के बीच अखिलेश यादव के प्रति बढ़ते विरोध पर जोर दिया, जो उनके नेतृत्व में विश्वास की कमी का संकेत है।

मौलाना की यह आलोचना अकेली नहीं है, क्योंकि उन्होंने पहले भी राज्यसभा चुनाव के लिए किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामांकित करने में विफल रहने पर अखिलेश यादव को फटकार लगाई थी। समाजवादी पार्टी सुप्रीमो को संबोधित एक पत्र में, मौलाना ने 2022 के विधानसभा चुनावों में उनके पर्याप्त समर्थन के बावजूद मुस्लिम प्रतिनिधित्व की कमी पर निराशा व्यक्त करते हुए, पार्टी के भीतर कथित "मुस्लिम विरोधी रवैये" पर प्रकाश डाला।

मौलाना की टिप्पणी समाजवादी पार्टी के नेतृत्व और उत्तर प्रदेश की राजनीति में अल्पसंख्यक प्रतिनिधित्व को संभालने के प्रति मुस्लिम समुदाय के भीतर बढ़ते असंतोष को रेखांकित करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -