तनिष्क विज्ञापन विवाद: विज्ञापन संघ ने किया तनिष्क का सपोर्ट, दिखाई एकजुटता
तनिष्क विज्ञापन विवाद: विज्ञापन संघ ने किया तनिष्क का सपोर्ट, दिखाई एकजुटता
Share:

बीते दिनों से चल रहे तनिष्क के ऐड के विवाद को अब भी ठंडा होते हुए नहीं देखा जा रहा है। यह विवाद दिन पर दिन बढ़ते हुए दिखाई दे रहा है। आपको पता ही होगा तनिष्क के विज्ञापन में अलग धर्म के साथ गोद भराई की रस्म को दिखाया गया था जिसे देखकर लोगों ने इसे बंद करवाने के लिए मांग करना शुरू कर दी। वहीँ अब तनिष्क के विज्ञापन को हटाने के बाद देश के शीर्ष विज्ञापन निकायों ने अपना एक बयान दिया है। आप देख सकते हैं विज्ञापन संघ इस समय आभूषण ब्रांड के साथ एकजुटता दिखा रहे हैं।

जी दरअसल द् एडवर्टाइजिंग क्लब ने हाल ही में दिए गए अपने बयान में कहा, "रचनात्मक अभिव्यक्ति पर इस तरह के निराधार और अप्रासंगिक हमले अत्यंत चिंताजनक हैं।" इसी के साथ इस बयान में आगे यह भी कहा गया है कि, "द् एडवर्टाजिंग क्लब भारतीय मीडिया और विज्ञापन उद्योग की तरफ से तनिष्क और उसके कर्मचारियों को नई ज्वेलरी लाइन पर उनके नवीनतम विज्ञापन के संबंध में धमकी देने और निशाना बनाए जाने की कड़ी निंदा करता है।" जी दरअसल अंतर्राष्ट्रीय विज्ञापन संघ के भारतीय चैप्टर ने उन घटनाओं का वर्णन किया जिनके कारण विज्ञापन को "बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण" कहा गया था और सरकार से "भयभीत करने वाले व्यवहार" के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।

आप देख सकते हैं आईएए के इंडियन चैप्टर ने कहा है कि, "जबकि हम व्यक्तिपरक मामलों पर प्रत्येक व्यक्ति की राय का सम्मान करते हैं, इनको अवैध खतरों और असामाजिक व्यवहार के लिए नहीं उतरना चाहिए।।। हम संबंधित सरकारों से इस तरह के डराने वाले व्यवहार के बारे में गंभीर विचार करने और अनुकरणीय कार्रवाई करने की अपील करते हैं जहां यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि व्यवसायों को अपने ब्रांड विज्ञापन संदेशों को संप्रेषित करने के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान किया जाए। " वैसे अब बात करें तनिष्क की तो एक ऐड के कारण इस समय लोग तनिष्क को बायकॉट तक करने की मांग कर रहे हैं। उस ऐड को लेकर लोगों का कहना है कि वह "लव जिहाद को बढ़ावा" देता है।

तनिष्क विज्ञापन विवाद पर ट्वीट कर ट्रोल हुए जावेद अख्तर, लोगों ने कहा- 'आप तो चुप ही रहो'

तो क्या FAKE है गुजरात में हुए तनिष्क स्टोर पर हमले की खबर?, वायरल हुआ ऑडियो

दिव्या दत्ता ने दी थी तनिष्क के विज्ञापन को आवाज़, ऑफ़ एयर होने पर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -