'अग्निवीर 4 साल में रिटायर हो जाएंगे, लेकिन पीएम मोदी..', प्रधानमंत्री पर मीसा भारती का नया हमला
'अग्निवीर 4 साल में रिटायर हो जाएंगे, लेकिन पीएम मोदी..', प्रधानमंत्री पर मीसा भारती का नया हमला
Share:

पटना: अपने इस दावे से विवाद खड़ा करने के कुछ हफ्ते बाद कि अगर विपक्षी दल केंद्र में सत्ता में आया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलाखों के पीछे होंगे, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सांसद मीसा भारती ने बुधवार को प्रधानमंत्री पर नया हमला बोला है। लालू यादव की बेटी मीसा ने कहा है कि, 'देश ने उन्हें (पीएम मोदी) दो कार्यकाल दिए हैं। वह 75 साल के हैं। उन्होंने युवाओं के लिए क्या किया है? वे अग्निनीर भर्ती योजना लेकर आए, जिसके तहत शामिल किए गए युवा चार साल में सेवानिवृत्त हो जाएंगे और घर बैठ जाएंगे, जबकि 75 वर्षीय बुजुर्ग प्रधानमंत्री तीसरे कार्यकाल की तलाश में हैं। लेकिन पीएम को पता होना चाहिए, लोग मूर्ख नहीं हैं। वे करारा जवाब देंगे।''

बता दें कि, साढ़े 17 से 21 वर्ष के लोग अग्निपथ योजना के तहत चार साल के कार्यकाल के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, जो 2022 में शुरू हुई थी और सरकार ने इसे सशस्त्र बलों के लिए गेम चेंजर के रूप में वर्णित किया था। यह 25% रंगरूटों को नियमित सेवा प्रदान करने की अनुमति देता है, और अधिकारी रैंक से नीचे के लोगों के लिए यह एकमात्र भर्ती योजना है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मीसा भारती की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें एक मर्यादा पार नहीं करनी चाहिए। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने मीसा भारती से प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने से परहेज करने को कहा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उन्हें जो भी कहना है उसमें सावधानी बरतनी चाहिए। 

राजद संस्थापक लालू प्रसाद यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जहां से वह 2014 और 2019 के संसदीय चुनावों में असफल रही थीं और अपने पिता के पूर्व शिष्य भाजपा के राम कृपाल यादव से हार गई थीं। भारती ने पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी के ट्रैक रिकॉर्ड की भी आलोचना की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) शासन में केवल बड़े पूंजीपतियों को फायदा हुआ है।

कांग्रेस प्रवक्ता ज्ञानरंजन ने मीसा भारती की ताजा टिप्पणी का बचाव करते हुए कहा कि यह सच है कि पीएम मोदी ने पीएम के रूप में अपने दो कार्यकालों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ाने या रोजगार पैदा करने जैसे भाजपा द्वारा किए गए लंबे वादों को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी झूठ फैलाते हैं और वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं।''

बता दें कि, मीसा भारती पिछले महीने तब विवादों में आ गईं जब उन्होंने घोषणा की कि अगर विपक्षी दल इंडिया सत्ता में आया तो पीएम मोदी और बीजेपी नेता जेल जाएंगे, इस टिप्पणी पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। बाद में वह अपने बयान से पलट गईं और मीडिया पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "मैंने कहा था कि जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम किसी भी विसंगति की जांच कराएंगे और आरोपियों को सजा देंगे।"

'भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार..', अमेरिका की रिपोर्ट पर क्या बोली सरकार ?

सुरेश रैना के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, भाई का सड़क हादसे में दुखद निधन

'भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार..', अमेरिका की रिपोर्ट पर क्या बोली सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -