'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर हो रहे विवादों को देख बौखलाए अनुपम खेर
'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर हो रहे विवादों को देख बौखलाए अनुपम खेर
Share:

'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म का जब से ट्रेलर रिलीज़ हुआ है तब से ही ये फिल्म लगातार विवादों के घेरे में चल रही हैं. ये फिल्म भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरादर अनुपम खेर निभा रहे हैं. हाल ही में अनुपम ने कहा कि, 'सिनेमा और राजनीति को अलग-अलग नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक-दूसरे का प्रतिबिंब है.'

अनुपम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "देखिए, जब दर्शक किसी फिल्म को थिएटर में देखने जाते हैं तो वह नियमित सिनेमा जाने वाले या फिल्म प्रेमी होते हैं. वे बतौर मतदाता हॉल में प्रवेश नहीं करते." उन्होंने कहा, "लेकिन हां, जब वह बाहर आएंगे तो फिल्म जरूर उनके दिमाग में होगी. लेकिन तब तक सिनेमा और राजनीति को अलग-अलग नहीं किया जा सकता क्योंकि दोनों एक दूसरे का प्रतिबिंब है."

उन्होंने आगे ये भी कहा कि, "एक फिल्मनिर्माता या एक कलाकार वास्तव में यह तय नहीं करता कि लोग क्यों एक राजनीतिक दल के लिए वोटिंग कर रहे हैं. कुछ मतदाता वफादार हैं, कुछ एक पार्टी और सरकार को चुनने के लिए अच्छे व खराब लोगों की सूची बना रहे हैं. कोई फिल्म उसमें कितना योगदान दे सकती है? मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि जब लोग एक सरकार को चुनने के लिए वोट करने जाएंगे तो वह एक फिल्म के प्रभाव के आधार पर कोई फैसला नहीं लेंगे."

इसके बाद जब अनुपम से ये पूछा गया कि क्या फिल्म मनमोहन सिंह के किरदार को दिखाकर कांग्रेस पार्टी पर विचार बनाने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने का इरादा रखती है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, "यह कहना हास्यास्पद है कि लोगों ने संजय बारू की किताब के कारण एक राजनीतिक दल को चुना और सरकार में बदलाव हुआ. इसी तरह यह कहना बचकाना है कि यह फिल्म इस साल चुनाव का परिणाम बदल देगी."

इसके बाद अनुपम से ये पूछने पर कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मतभेदों को दिखाना ही फिल्म का मूल सार है? तो इसके जवाब में अनुपम ने कहा कि, "नहीं, नहीं, कहानी मध्य वर्ग में जन्मे एक आम व्यक्ति की है, जो अपनी योग्यता, उत्कृष्ट प्रदर्शन से देश का प्रधानमंत्री बनता है." आपको बता दें फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' 11 जनवरी को रिलीज होगी.

Video : फिल्म के प्रमोशन के लिए ऑटो वाले से सवाल-जवाब कर रहे हैं अनुपम

'The accidental' के नए पोस्टर में शपथ लेते हुए नजर आए मनमोहन सिंह

'The Accidental..' के विरोध पर भड़के अक्षय, कहा- 'ये कोई सुनामी या फिर भूकंप नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -