जल्द ही पूरी तरह से खोला जाएगा, टीका लगाए गए यात्रियों के लिए कोई संगरोध नहीं
जल्द ही पूरी तरह से खोला जाएगा, टीका लगाए गए यात्रियों के लिए कोई संगरोध नहीं
Share:

थाईलैंड टीकाकृत यात्रियों को अनिवार्य संगरोध को छोड़ने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है। प्रस्तावित योजना के तहत, अर्थात् "वेलकम बैक टू थाईलैंड अगेन", राज्य को इस वर्ष की तीसरी तिमाही तक यात्रियों को वापस लौटने की उम्मीद है। यात्रियों को कोविड-19 टीकाकरण (पहली और दूसरी खुराक) और सामान्य वीजा आवश्यकताओं का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। यदि यह योजना आगे बढ़ती है, तो थाईलैंड ऐसा पहला एशियाई देश हो सकता है जो अपने पर्यटन को पूरी तरह से खोल सकता है। कई देशों में टीकाकरण जारी है और वैश्विक अनुमान बताते हैं कि जून तक वैश्विक स्तर पर एक अरब लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

थाईलैंड के अधिकारियों को कथित तौर पर यात्रा दस्तावेजों के हिस्से के रूप में प्रतिरक्षा पासपोर्ट या वैक्सीन पासपोर्ट में रुचि है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) जैसे संगठनों ने "यात्रा पास" या डिजिटल स्वास्थ्य पास विकसित किए हैं, जिनमें महत्वपूर्ण परीक्षण और वैक्सीन विवरण शामिल हैं। अमेरिकन और सिंगापुर एयरलाइंस जैसी एयरलाइनों ने डिजिटल पासों को रोक दिया है।

थाईलैंड पर्यटन पर बहुत निर्भर करता है, लेकिन महामारी के कारण 2020 में पर्यटकों की आवक में 80 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। नवीनतम रिपोर्टों में दावा किया गया है कि प्रकोप के कारण दस लाख से अधिक नौकरियों का नुकसान हुआ है। सरकार सहमत है और समर्थन करती है कि व्यापक रूप से नौकरी के नुकसान को रोकने के लिए यात्रा फिर से शुरू करना एकमात्र तरीका होगा।

दुनिया भर में फैला कोरोना का कहर, अमेरिका अब भी पहले स्थान पर

नीदरलैंड: डच पुलिस दंगों और लूटपाट पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल किया गया तैनात

जापान के प्रधानमंत्री ने सांसदों के नाइट क्लब आउटिंग के बाद मांगी माफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -