नीदरलैंड: डच पुलिस दंगों और लूटपाट पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल किया गया तैनात
नीदरलैंड: डच पुलिस दंगों और लूटपाट पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल किया गया तैनात
Share:

पुलिस ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू लागू किए जाने के बाद लगातार तीन रातों तक देश को हिलाकर रख देने वाले हिंसक दंगों को रोकने के प्रयास में मंगलवार रात डच कस्बों और शहरों की सड़कों पर बल तैनात किया गया। देर रात तक, पुलिस की बढ़ी हुई उपस्थिति का भुगतान किया गया, जिसमें युवाओं और पुलिस के बीच कोई बड़ी मारपीट या झड़प नहीं हुई। हम कल एक अलग तस्वीर देख रहे हैं, पुलिस प्रमुख विलेम वोल्डर ने डच करंट अफेयर्स निवेवसुर को बताया।

स्थानीय प्रसारक रिजनमंड ने बताया कि शहर के दक्षिण और पश्चिम में दंगा पुलिस तैनात की गई थी, लेकिन पुलिस ने तुरंत कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं दी। एम्स्टर्डम में, दंगा पुलिस को एक वाणिज्यिक सड़क पर भेज दिया गया था जहां युवाओं का एक बड़ा समूह इकट्ठा हुआ था और आतिशबाजी की थी, लेकिन कोई हिंसक टकराव नहीं हुआ। दंगा, जो एक मछली पकड़ने वाले गाँव में शनिवार रात को कोरोनोवायरस परीक्षण केंद्र में आग लगने से शुरू हुआ, वर्षों में नीदरलैंड के लिए सबसे खराब है। यह शुरुआत में एक कठिन कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान शुरू हुआ था, जो दिसंबर के मध्य से लागू हुआ था, लेकिन सोशल मीडिया पर दंगों की आग भड़काने के लिए कॉल किया गया था और मुख्य रूप से युवा लोगों में फैलने से अशांति बढ़ गई थी।

क्रिसमस की छुट्टियों के बाद से देश में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पुलिस ने मंगलवार दोपहर कहा कि वीडियो छवियों से पता चलता है कि कई दंगाई युवा किशोर थे और उन्हें गिरफ्तार किए गए लोगों में से कई को उनके घरों के करीब ले जाया गया था। मैं दूसरों से अपील करता हूं कि वे अपने बच्चों को घर पर रखने के लिए माता-पिता से अपील करें। निश्चित रूप से 2100 के बाद, घर के अंदर रहें, उत्तर-हॉलैंड के क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख अंजा स्काउटन ने कहा। हिंसा ने पुलिस को चौंका दिया है और कई बार सैन्य पुलिस की तैनाती की गई है।

जापान के प्रधानमंत्री ने सांसदों के नाइट क्लब आउटिंग के बाद मांगी माफी

डोनाल्ड ट्रंप को लेकर राष्ट्रपति जो बिडेन ने कही ये बात

बिडेन ने अमेरिकी नीतियों को कसने का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -