महाकाल मंदिर में आतंकी, हेलीकाप्टर से कूदते NSG के कमांडो.., उज्जैन में ये क्या हो रहा !
महाकाल मंदिर में आतंकी, हेलीकाप्टर से कूदते NSG के कमांडो.., उज्जैन में ये क्या हो रहा !
Share:

उज्जैन: कालों के काल बाबा 'महाकाल' के मंदिर में हर समय भक्तों का ताँता लगा रहता है। लेकिन, आज सोमवार की रात उज्जैन स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर के आसपास कुछ अलग ही नजारा दिखाई देने वाला है। जहाँ, भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर महाकाल मंदिर पर मंडराएगा, तो वहीं हेलीकॉप्टर मेंं बैठे कमांडो हथियार लेकर महाकाल मंदिर के परिसर मेंं दाखिल होंगे। इस दौरान ये कमांडों उन आतंकियों को दबोचेंगे, जो मंदिर मेंं दहशत और आतंक फैलाने के लिए घुसे हुए हैं। बता दें कि, यह सुरक्षा व्यवस्था की जांच के लिए एक मॉक ड्रिल होगी।

आज यानी सोमवार रात 9 बजे से रात 2:30 बजे के बीच महाकाल मंदिर परिसर में NSG कमांडो महाकाल मंदिर में आतंकी हमले से सुरक्षा की मॉकड्रिल करेंगे। इस दौरान नो फ्लाइंग जोन में इंडियन एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर पहुंचेगा। जिसमें से तक़रीबन 7 कमांडो महाकाल मंदिर परिसर में उतरेंगे और आतंकियों को चेतावनी देते दिखाई देंगे। सूत्रों का कहना है कि, इस मॉकड्रिल में NSG के साथ मध्यप्रदेश पुलिस की स्पेशल फोर्स भी अभ्यास करती दिखाई देगी। जिसमें NSG कमांडो व पुलिस गोलियों का भी इस्तेमाल करेगी, जिसकी आवाज देर रात को महाकाल परिसर में गूंजेगी। इस मॉकड्रिल को लेकर उज्जैन पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

सूत्रों ने उज्जैन में NSG मॉकड्रिल होने के पीछे कारण बताते हुए कहा कि 11 अक्टूबर 2022 को पीएम नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक का शुभारंभ किया था। जिसके बाद से ही बाबा महाकाल की इस नगरी में निरंतर श्रद्धालुओं की तादाद में बढ़ोतरी हो रही है। प्रतिदिन बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए तकरीबन डेढ़ लाख श्रद्धालु देश विदेश से उज्जैन आ रहे है। ये संख्या शुक्रवार से सोमवार के बीच बढ़कर दो से ढाई लाख तक चली जाती है। हाल ही में श्रावण व अधिकमास के दौरान करीब ढाई करोड़ से अधिक श्रद्धालु बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखकर सुरक्षा के मद्देनज़र महाकाल मंदिर में इस प्रकार की मॉकड्रिल करवाई जा रही है।

बता दें कि देशभर के खास स्थानों पर आतंकी हमले से सुरक्षा की तैयारी को लेकर इस तरह की मॉकड्रिल की जाती है। इस मॉकड्रिल को उज्जैन में करने के पीछे सीधा सी वजह यह है कि यदि महाकाल मंदिर में कोई आतंकी हमला होता है तो किस तरह से बचाव किया जाएगा। दो हफ्ते पहले लखनऊ में विधानसभा व लोक भवन पर भी ऐसी ही NSG की मॉकड्रिल हुई थी। जिसमें सेना का हेलीकॉप्टर विधानसभा पहुंचा था और यहां नो फ्लाइंग जोन में NSG कमांडो ने यह देखा था कि आतंकी हमले से विधानसभा और लोकभवन को कैसे बचाया जा सकता है।

'जोशीमठ पर मंडरा रहा विनाशकारी भूकंप का खतरा..', 8 संस्थानों की रिसर्च रिपोर्ट के डरावने तथ्य

'सरकारी जमीन पर कब्ज़ा करने वालों के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाए..', मद्रास हाई कोर्ट का अहम निर्देश

'मुस्लिमों की बहन-बेटियों का बलात्कार होगा..', बजरंग दल के नाम से 'आसिफ' ने लगाए थे पोस्टर, हिंसा भड़काने का एक तरीका ये भी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -