आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश, दो खालिस्तानी समर्थक हुए गिरफ्तार

Sep 15 2020 04:20 PM
आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश, दो खालिस्तानी समर्थक हुए गिरफ्तार

चंडीगढ़: देश के राज्य पंजाब में एक बड़े आतंकी मामले को अंजाम देने की तैयारी कर रहे सपोटर खालिस्तान दहशतगर्द मॉड्यूल का पंजाब पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस केस में तरनतारन से खालिस्तान सपोटर्स को हिरासत में लिया है। अपराधियों के समीप से पुलिस ने आधुनिक औजार के साथ कई मोबाइल फोन तथा इंटरनेट डूंगल भी जब्त किये है। आरंभिक इन्वेस्टिगेशन में यह खुलासा हुआ कि तत्कालीन में अमृतसर जेल में बंद एक केजेडएफ संचालक समेत पांच आरोपियों के साथ दहशतगर्दों के लिंक हैं।

वही डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पाकिस्तान समर्थित मॉड्यूल को आतंकी वॉर का आरम्भ करके प्रदेश में शांति तथा सद्भाव में खलल डालने की रणनीति थी। गुप्ता ने बताया कि कुछ अहम जानकारी प्राप्त होने के पश्चात् पंजाब पुलिस ने देश के विभिन्न भागों से प्रदेश में एंट्री करने वाले सभी व्यक्तियों की पूर्ण रूप से इन्वेस्टिगेशन के लिए एक अभियान आरम्भ किया था, जिससे हरजीत सिंह ऊर्फ राजू तथा शमशेर सिंह ऊर्फ शेरा को तरनतारन शहर के मियांपुर गांव से हिरासत में लिया।

वही दबोचे गए अपराधियों के पास से पुलिस को एक 9 एमएम पिस्टल, चार ।32 कैलिबर पिस्तौल तथा एक ।32 रिवाल्वर, दोनों के पास से 8 जिंदा कारतूस, कई मोबाइल फोन तथा एक इंटरनेट डूंगल जब्त किये। आरम्भिक पड़ताल में यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार हुए दोनों दहशतगर्द पंजाब में एक बड़ी आतंकी हमले की रणनीति बना रहे थे। पकड़े गए दहशतगर्दो के संबंध अमृतसर जेल में बंद शुभमनदीप सिंह ऊर्फ शुभ रहवासी चेचा, जिला अमृतसर, अमृतपाल सिंह बाथ रहवासी मियांपुर, जिला तरनतारन, रणदीप सिंह ऊर्फ रोमी रहवासी छेहरटा, अमृतसर तथा हरियाणा के शहर करनाल रहवासी गोल्डी तथा आशु के साथ बताए जा रहे हैं। इसी के साथ राज्य में एक बड़ा हमला होते होते टल गया।

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन पहले रसोइया हुआ था संक्रमित

अब दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता पर मुख्यमंत्री कार्यालय को रोज देनी होगी रिपोर्ट

विशाखापत्तनम जासूसी केस: गुजरात से पाक जासूस गिरफ्तार, ISI के लिए करता था काम