बड़ी लापरवाही के चलते हुआ श्रीनगर आतंकी हमला..., जानिए क्या बोले उच्च अधिकारी ?
बड़ी लापरवाही के चलते हुआ श्रीनगर आतंकी हमला..., जानिए क्या बोले उच्च अधिकारी ?
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार की शाम सुरक्षाबलों के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय निरंतर जम्मू-कश्मीर प्रशासन से संपर्क में है। घटना को बेहद गंभीर माना जा रहा है। वहीं, यह बात सामने आ रही है कि जिस बस में तीन ओर से हमला किया गया, वह बुलेटप्रूफ नहीं थी। इतना ही नहीं, यह भी बताया जा रहा है कि बस में बैठे सुरक्षाकर्मियों के पास पूरे हथियार भी नहीं थे। काफी कम पुलिसवालों के पास हथियार थे। इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए थे और काफी घायल भी हुए थे

अधिकारियों का कहना है कि घटना के विभिन्न पहलुओं की जाँच की जा रही है। बता दें कि आतंकियों ने बस को रोकने के लिए टायर पर गोलीबारी की। इसके बाद बस पर तीन तरफ से अंधाधुंध फायरिंग की गई। इस कायराना हरकत को अंजाम देने वाले आतंकी विदेशी हैं या स्थानीय, इसकी छानबीन की जा रही है। तमाम पहलुओं को ध्यान में रखते हुए फिलहाल सुरक्षा बलों को स्पष्ट निर्देश हैं कि हमलावर किसी भी हालत में बचने न पाए। अधिकारियों ने कहा कि घटना में हाइब्रिड आतंकियों के शामिल होने की संभावना को नाकारा नहीं जा सकता है। जिस प्रकार से यह हमला हुआ है, उससे स्पष्ट है कि हमले से पहले व्यापक स्तर पर रेकी की गई होगी। 

अधिकारियों ने कहा कि आतंकियों को इस बात की जानकारी अवश्य रही होगी कि जिस गाड़ी पर सशस्त्र पुलिस बल के जवान जा रहे हैं, वह बुलेटप्रूफ नहीं है। आतंकी लगातार नए लक्ष्य और नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसे युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए उपयोग किया जा रहा है, जिनका पहले आतंक से ताल्लुक नहीं रहा है। ऐसे युवा किसी आतंकी संगठन में शामिल नहीं होते। उन्हें आतंकी गतिविधि के लिए हथियार व पैसा मुहैया कराया जाता है। वे हमलों को अंजाम देने के बाद वापस मुख्यधारा में लौटकर आम लोगों से घुलमिल जाते हैं। इनकी शिनाख्त करना मुश्किल होता है।

श्रीनगर में हुआ बड़ा आतंकी हमला, 2 की मौत कई जवान हुए घायल

विदेशों में PFI नेताओं की अकूत संपत्ति, ED की छापेमारी में हुए चौंकाने वाले खुलासे

सुरक्षा बालों के हाथ लगी बड़ी सफलता, इतने आतंकियों को किया ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -