पत्रकारिता की आड़ में आतंकवाद ? अल जज़ीरा का रिपोर्टर ही निकला हमास का आतंकी ! इजराइल ने जारी की तस्वीरें
पत्रकारिता की आड़ में आतंकवाद ? अल जज़ीरा का रिपोर्टर ही निकला हमास का आतंकी ! इजराइल ने जारी की तस्वीरें
Share:

यरूशलम: गाजा पट्टी में इज़राइल रक्षा बलों (IDF) द्वारा बरामद की गई तस्वीरों और दस्तावेजों के अनुसार, इजरायली सेना ने दावा किया है कि अल जज़ीरा के लिए काम करने वाला एक फिलिस्तीनी पत्रकार, फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास की सैन्य शाखा में एक वरिष्ठ कमांडर भी है। IDF के अरबी भाषा के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अविचाई अद्राई ने कहा कि सबूत एक लैपटॉप से ​​प्राप्त किए गए थे जो मोहम्मद वाशाह का था, जो कथित तौर पर हाल के महीनों में अल जज़ीरा के प्रसारण में दिखाई दिया था।

 

अद्राई ने कहा कि कई हफ्ते पहले उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के एक शिविर के अंदर IDF ऑपरेशन के दौरान वाशाह के लैपटॉप से सबूत बरामद किए गए थे। इज़राइल ने दावा किया कि सबूतों से पता चला है कि वाशाह हमास की टैंक रोधी मिसाइल इकाई में एक "प्रमुख कमांडर" था और 2022 के अंत में, उसने आतंकवादी समूह की वायु इकाई के लिए अनुसंधान और विकास में काम करना शुरू किया। अद्राई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "कंप्यूटर पर की गई खुफिया जांच से मुहम्मद वाशाह नामक व्यक्ति को हमास के भीतर की गतिविधियों से जोड़ने वाली छवियों का पता चला है। कौन जानता है कि हम निकट भविष्य में पत्रकारिता की आड़ में अन्य आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में कितने विवरण प्रकट करेंगे।"

IDF ने एक्स पर कतर के सरकारी स्वामित्व वाले टेलीविजन समाचार नेटवर्क अल जज़ीरा पर कटाक्ष किया। IDF ने ट्वीट किया, "अरे अल जज़ीरा, हमने सोचा कि आपके पत्रकारों को स्थितियों पर निष्पक्ष रिपोर्ट देनी चाहिए, न कि उन्हें हमास के आतंकवादियों के रूप में अग्रिम पंक्ति में खड़ा करने में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।" पिछले महीने, गाजा के राफा में इजरायली हवाई हमले में मारे गए अल जज़ीरा के दो पत्रकारों पर बाद में IDF द्वारा हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूहों के सदस्य होने का आरोप लगाया गया था।

VIDEO! रिक्शावाले ने बोली ऐसी फर्राटेदार इंग्लिश, सुनकर दंग रह गए लोग

अब श्रीलंका और मॉरीशस में भी चलेगा 'भारत' का सिक्का ! पीएम मोदी ने द्वीपीय देशों में लॉन्च किया UPI

'तुष्टिकरण की नीति अपनाती है कांग्रेस, उसकी विचारधारा देशविरोधी..', गुना में कांग्रेस पर बरसे ज्योतिरादित्य सिंधिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -