भयानक हादसा: डैम में गिरा 11 हजार वाल्ट का बिजली का तार, महिला समेत 4 बच्चों की हुई मौत

Jun 14 2021 04:56 PM
भयानक हादसा: डैम में गिरा 11 हजार वाल्ट का बिजली का तार, महिला समेत 4 बच्चों की हुई मौत

झारखंड के जमशेदपुर जिले के एनएच-33 पर MGM थाना क्षेत्र के पीपला डैम में दर्दनाक घटना हो चुकी है, जिसके चलते बुजुर्ग महिला सहित चार बच्चों की जान चली गई है। दरअसल, डैम के ऊपर से गुजर रहा 11 हजार वोल्ट का बिजली तार रविवार दोपहर टूटकर अचानक से गिर गया। इस दौरान डैम में नहा रही एक बुजुर्ग महिला सहित 4 बच्चों की करंट लग गया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि हादसे के समय डैम में ही नहा रहे सचिन महतो नाम के युवक को लोगों ने किसी तरह बचा लिया। हादसे के उपरांत आक्रोशित ग्रामीणों ने NH-33 को जाम कर दिया।

मृतकों की पहचान पीपला गांव की 65 साल की बुजुर्ग महिला कुलाबेला महतो, 15 वर्षीय कमल महतो, 12 वर्षीय विमल महतो और 13 वर्षीय रोहित महतो के रूप में की जा चुकी है। बता दें कि मृतक कमल और विमल सगे भाई थे। जिनकी मौत के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। एक मवेशी की भी करंट की चपेट में आने से जान चली गई।

स्थानीय लोग बिजली विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर चुके है। दोपहर 1 बजे से दोपहर 3 बजे तक दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही ठप रही। घटना की सूचना मिलने के उपरांत पुलिस पहुंची। सिटी SP सुभाषचंद्र जाट ने ग्रामीणों को समझाकर बुझाकर सड़क जाम खुलवाया और वाहनों की आवाजाही को शुरू कर दिया गया है।

देश का पहला शहर बना बिकानेर, घर-घर जाकर लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में दी ढील, जानिए बंगाल में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

तिरपाल चोरी मामला: कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंचे शुभेंदु अधिकारी, की FIR रद्द करने की मांग