ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में दी ढील, जानिए बंगाल में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में दी ढील, जानिए बंगाल में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
Share:

कोलकाता: कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन में ढील का ऐलान किया है, हालांकि प्रतिबंध 16 जून से बढ़ाकर एक जुलाई तक कर दिया गया है, किन्तु कई मामलों में छूट की घोषणा की गई है. 16 जून से 25 फीसदी की मौजूदगी के साथ सरकारी और कॉरपोरेट दफ्तर सुबह 10 बजे से 4 बजे तक खुल सकेंगे, किन्तु बस, लोकल ट्रेन और मेट्रो पहले की तरह ही बंद रहेंगे.

इसके साथ ही सुबह पार्क खोल दिए गए हैं, मगर जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लिए हैं, वही मॉर्निंग वाक कर सकेंगे. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ममता सरकार ने 16 मई को बैन लगाया था. उस वक़्त हर दिन कोरोना के मामलों की संख्या 19,117 थी और संक्रमण की दर 29.7 फीसद थी. हालांकि कोरोना संक्रमण की संख्या में गिरावट आई है. इसके मद्देनजर यह ढील का ऐलान किया गया है.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में 25 फीसदी उपस्थिति रहेंगे. उद्योग और कल कारखाने को 25 फीसदी की उपस्थिति से खोलने की इजाजत दी गई है. उन्होंने कहा कि 50 फीसदी की उपस्थिति के साथ टेलीविजन और फिल्मों की शूटिंग भी आरंभ की जा सकेगी. सीएम बनर्जी ने बताया कि सिनेमा और ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे. बैंक सुबह दस बजे तक दोपहर दो बजे तक खुलेंगे. 

कांग्रेस बोली- राम मंदिर जमीन मामले पर जवाब दें पीएम मोदी, सुप्रीम कोर्ट करे जांच

जमीन विवाद पर बोले केशव मौर्य- जिनके हाथ राम भक्तों के खून से रंगे हैं, वो सलाह न दें

नाटो शिखर सम्मेलन में जो बिडेन चीन और रूस करेंगे बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -