पश्चिम बंगाल में BSF की तैनाती, सोशल मीडिया पर किए पोस्ट के बाद उपजा तनाव
पश्चिम बंगाल में BSF की तैनाती, सोशल मीडिया पर किए पोस्ट के बाद उपजा तनाव
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में सांप्रदायिक तनाव के हालात निर्मित हो गए। दरअसल विवाद फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट किया गया। इस पोस्ट में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। तनाव के हालात के बीच सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए और सीमा सुरक्षा बल के करीब 400 जवान तैनात किए गए। राज्य सरकार ने हालात नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबल को आवश्यक निर्देश दिए। मिली जानकारी के अनुसार बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदाय के लोगों में तनाव के हालात हो गए।

तनाव एक समुदाय के एक व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया वेबसाईट फेसबुक पर पोस्ट किए जाने के बाद दूसरे समुदाय द्वारा आपत्ती लिए जाने पर हुआ। दरअसल राज्य सरकार ने हालात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भी तैनात किया गया है। तनाव की स्थिति के बाद क्षेत्र में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया।

हालात बिगड़ने पर धारा 144 लागू कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार हिंसक भीड़ द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जाम लगा दिया गया है। हालात ये है कि प्रतिष्ठानों को निशाना बना दिया गया है। तनाव के हालात के बाद बदुरिया में प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया है।

तनाव के हालात से केवशा बाजार, रामचंद्रपुर औ तेनतुलिया प्रभावित रहे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के राज्यपाल पर धमकी देने और ठीक से बात न करने का आरोप लगाती रही हैं, जबकि राजभवन से कहा गया है कि गोपनीय बैठक में ऐसा कुछ नहीं हुआ। बैठक गोपनीय थी और उसे गोपनीय ही रखा जाना था।

GST क्रियान्वयन पर अरूण जेटली ने कहा- संविधान नहीं देता अनुमति

अरूणाचल प्रदेश में वायुसेना का हेलिकाॅप्टर गायब

अमरनाथ यात्रा के लिए 5 वां जत्था हुआ रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -