तेलुगु एक वैश्विक भाषा है - राष्ट्रपति
तेलुगु एक वैश्विक भाषा है - राष्ट्रपति
Share:

आंध्रप्रदेश की राजधानी में आयोजित हुए विश्व तेलुगु सम्मेलन के समापन समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिरकत करने पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने सम्मेलन में विश्वभर से पधारे तेलुगु समाज के लोगों को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि तेलुगु एक वैश्विक भाषा है, यह उद्योग और तकनीक, भारतीय सॉफ्ट पावर और विदेशों में बसे तेलुगु भाषी समुदाय की भाषा है.  

आपको बता दें कि आंध्रप्रदेश की राजधानी में विश्व तेलुगु सम्मेलन का आयोजन किया गया था और मंगलवार को उसका समापन समारोह था, जिसमे शिरकत करने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे थे. जिन्होंने इस सम्मेलन को संबोधित किया. राष्ट्रपति ने कहा, तेलुगु वैश्विक भाषा है, कई महाद्वीपों पर इसे सुना, पढ़ा और बोला जाता है. यह उद्योग और तकनीक की भाषा है, यह भारतीय सॉफ्ट पावर और विदेशों में बसे उस तेलुगु भाषी समुदाय की भाषा है. जिसने अपने और अपने देश का नाम ऊंचा किया है.

साथ ही उन्होंने भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका से लेकर दक्षिण पूर्व एशिया तक तेलुगु समुदाय को विजेता के तौर पर पहचाना जाता है. वहीँ अमेरिका में तेलुगु भाषी लोगों को सरकारी कार्यालयों में चुना गया और वे प्रतिष्ठित उद्यमी, डॉक्टर तथा प्रौद्योगिकीविद हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलुगु सम्मेलन हर साल दिसंबर में आयोजित किया जाएगा. इस पांच दिवसीय सम्मेलन का शुभारंभ उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने 15 दिसंबर किया था.

 

समुद्र के नीचे से दौड़ेगी देश की पहली बुलेट ट्रेन

प्रेम-प्रसंग पर चली कुल्हाड़ी, आरोपी हिरासत में

ऑडी हॉस्पिटल में छोड़ ऐंबुलेंस से घर पहुंचा बिजनेसमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -