स्कूल वैन चालक ने चौथी बार किया प्लाज्मा दान
स्कूल वैन चालक ने चौथी बार किया प्लाज्मा दान
Share:

प्लाज्मा डोनेशन पैन इंडिया के अधिकांश कोविड-19 बचे से लेकर ज्यादा जागरूकता नहीं आई है, लेकिन हैदराबाद में स्कूल वैन चालक रहे रागम राजू जैसे कुछ किंवदंतियां हैं, जो रास्ता दिखा रहे हैं और नागरिकों के विचारों से चिंताओं को दूर कर रहे हैं। मंचचेरियल के कसीपेट मंडल के मालकेपल्ली गांव का रहने वाला राजू 26 जून को वायरस से संक्रमित हो गया था और उसे हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 8 जुलाई को बरामद किया और छुट्टी मिलने के बाद होम क्वारंटाइन के 14 दिनों का अनुभव था।

विशेष रूप से प्लाज्मा दानदाताओं की कमी के कारण मारे गए मरीजों की स्थिति का चश्मदीद गवाह बनने के बाद राजू ने प्लाज्मा दान करने और कई के लिए मुक्तिरक्षक बनने का फैसला किया। वह अब तक चार बार प्लाज्मा दान कर चुके हैं, हाल ही में संगरेड्डी जिले के एक किसान के लिए जो अपने जीवन के लिए जूझ रहा था। उन्होंने 1 अगस्त को सिद्दीपेट जिले के एक कोविड मरीज के लिए और 14 अगस्त को करीमनगर से आए एक अन्य नागरिक के लिए प्लाज्मा भी दान किया।

उन्होंने जुलाई के अंतिम सप्ताह में साइबराबाद कमिश्नर वीके सज्जनर द्वारा आयोजित प्लाज्मा डोनेशन कैंप में भी हिस्सा लिया था। "मैं एक कम समय के भीतर रोगियों को प्लाज्मा दान कर सकता है के रूप में मेरे खून में प्लाज्मा का प्रतिशत अपेक्षाकृत अधिक है। जरूरत पड़ने पर हम दान देकर मरीजों की जान बचा सकते हैं। जरूरतमंदों की सेवा करने से मुझे परम आनंद मिलता है। राजू ने एक लीडिंग डेली से कहा, मैं जरूरतमंदों को सपोर्ट देने के लिए हमेशा तैयार हूं।

चीन के मोर्चे पर और ताकतवर होगा भारत, मिलने वाला है 'राफेल' का अगला जत्था

चलती बस में अचानक भड़क उठी आग, अटक गई यात्रियों की साँसें और फिर...

स्वामी अग्निवेश के देहांत पर सोनिया ने जताया दुःख, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -