स्वर्ण जड़ित होगा यदाद्री मंदिर का शिखर, RBI से 125 किलो शुद्ध सोना खरीदेगी सरकार
स्वर्ण जड़ित होगा यदाद्री मंदिर का शिखर, RBI से 125 किलो शुद्ध सोना खरीदेगी सरकार
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने यदाद्री में मंदिर के लिए रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) से 125 किलो शुद्ध सोना खरीदने का निर्णय लिया है।राज्य के सीएम के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार (19 अक्टूबर 2021) को प्रेस वालों से कहा कि श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में विमान गोपुरम (मंदिर का शिखर) को स्वर्ण जड़ित करने के लिए तक़रीबन 60 से 65 करोड़ रुपए की दरकार होगी। 

यदाद्री दौरे पर पहुँचे सीएम KCR ने कहा कि, 'आकलन के अनुसार, मंदिर को 125 किलोग्राम सोने की आवश्यकता है। हमने इसे पूरा करने का फैसला किया है। इसकी लागत 60 से 65 करोड़ रुपए होगी। सरकार इस काम को करने का सामर्थ्य रखती है। हमने भारतीय रिजर्व बैंक से सोना खरीदने का निर्णय लिया है। हम धन जुटाने का कार्य पूरा करने के बाद RBI से गोल्ड खरीदेंगे ताकि हमें शुद्ध सोना मिल सके।' उन्होंने कहा कि पहले दानदाता के तौर पर वह अपने परिवार की तरफ से 1.16 किलोग्राम सोने के लिए राशि दान करेंगे और इसी प्रकार कई मंत्री और विधायक भी इस काम के लिए आगे आए हैं।

उन्होंने बताया कि कई दानदाताओं ने सोना दान करने की बात कही हैं। श्रममंत्री मल्ला रेड्डी स्वयं 1 किलो सोना और उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग 1 किलो सोना दान देंगे। वहीं नागरकुनरूल के MLA मर्री जनार्दन रेड्डी 2 किलो सोना देंगे, जबकि भास्कर राव, कावेरी सीड्स की तरफ से 1 किलो सोना दान करेंगे। मंदिर को पुनः खोलने के लिए मुहूर्त को अंतिम रूप देने वाले प्रख्यात द्रष्टा चिन्ना जेयर स्वामी ने अपने पीठम से मंदिर के लिए 1 किलो सोना दान दिया है। सांसद रंजीत रेड्डी, एमएलसी के नवीन कुमार, शंभीपुर राजू, विधायक ए गाँधी, एम हनुमंत राव, एम कृष्ण राव और केपी मेडचल और विवेक आनंद ने 6 किलो सोना दान करने की बता कही हैं।   

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आया इतने प्रतिशत उछाल

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बलों से सुरक्षा की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -