तेलंगाना में 29 मई तक रहेगा लॉकडाउन, आईटी कंपनियों और कंस्ट्रक्शन साइट्स को मिली छूट
तेलंगाना में 29 मई तक रहेगा लॉकडाउन, आईटी कंपनियों और कंस्ट्रक्शन साइट्स को मिली छूट
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना ने 29 मई तक लॉकडाउन के चौथे चरण की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही तेलंगाना ने लॉकडाउन में कई राहत की भी घोषणा की है. राज्य सरकार ने शर्तों के साथ दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही तेलंगाना सरकार कुछ और राहत देने पर भी विचार कर रही है. आज ही इस संबंध में कैबिनेट बैठक होनी है. बैठक के बाद लॉकडाउन में ढील देने पर कुछ और फैसले भी लिये जा सकते हैं.

फिलहाल, राज्य की जो स्थिति हैं उसमें 6 जिले रेड जोन में हैं. हैदराबाद और वारंगल जैसे क्षेत्र भी रेड जोन में शामिल किए गये हैं. यहां अभी तक लॉकडाउन में किसी किस्म की छूट नहीं है. वहीं, ग्रीन और ऑरेंज जोन की बात करें तो, ऐसे इलाकों में 50 फीसद दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है. ये दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी, इसके बाद कर्फ्यू रहेगा. शराब की दुकानों को पूरे प्रदेश में खोला गया है. केवल कंटेनमेंट जोन में आने वाली शराब की दुकानें ही बंद रहेंगी.

इसके साथ ही आईटी कंपनियों को भी काम की अनुमति दी गई है. 33 फीसद स्टाफ के साथ आईटी कंपनी काम कर सकेंगी. कंस्ट्रक्शन साइट भी शुरू करने की अनुमति दी गई है. लेकिन ऐसी साइट पर ही काम किया जा सकेगा जहां श्रमिक मौजूद हों. कंस्ट्रक्शन काम सुचारू रूप से चलाने के लिये इससे सम्बंधित मैटेरियल की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -