तेलंगाना बाढ़ पीड़ित को केजरीवाल ने की 15 करोड़ रुपये  की सहायता का एलान
तेलंगाना बाढ़ पीड़ित को केजरीवाल ने की 15 करोड़ रुपये की सहायता का एलान
Share:

इस समय हैदराबाद में आधी से अधिक आबादी बाढ़ की परेशानियों से जूझ रहे है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित तेलंगाना में राहत प्रयासों के तहत 15 करोड़ रुपये के दान की घोषणा की। उन्होंने कहा दिल्ली के लोग राज्य के निवासियों के साथ खड़े हैं, बाढ़ ने हैदराबाद में अराजकता पैदा कर दी है और दिल्ली के लोग इस संकट के समय में हमारे भाई और बहनों द्वारा हैदराबाद में खड़े हैं। दिल्ली सरकार अपने राहत प्रयासों के लिए तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपये दान करेगी।

तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने सोमवार को कहा कि राज्य में बीते एक सप्ताह के दौरान बारिश-उपद्रव की घटनाओं में 70 लोगों की मौत हुई है। मंत्री ने कहा कि हैदराबाद में 1908 के बाद दूसरी सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई, जिससे राज्य सरकार को निचले इलाकों से लगभग 37,000 लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करना पड़ा। उनके अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद में 33 लोग। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम और पड़ोसी क्षेत्रों, और जिलों में 37 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

पिछले सप्ताह के अंत में भारी बारिश के एक नए स्पैल ने रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ का कारण बना दिया क्योंकि पिछले हफ्ते इसने एक सदी में अभूतपूर्व भारी बौछार के बाद हाल के दिनों में सबसे खराब बाढ़ दर्ज की। तेलंगाना सरकार ने एक प्रारंभिक अनुमान में बारिश और बाढ़ के कारण 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया था। केजरीवाल की घोषणा के एक दिन बाद उनके तमिलनाडु के समकक्ष एडापदी पलानीस्वामी ने तेलंगाना को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 करोड़ रुपये का दान दिया।

कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर बोले राहुल- इस तरह की भाषा मुझे पसंद नहीं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है

भाजपा सांसद पीएन सिंह के बैंक अकाउंट से साइबर ठगों ने उड़ाए 2.37 लाख, जांच जारी

केरल और पश्चिम बंगाल के गुमनाम कोरोना योद्धा, ऑटो चालक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -