तेलंगाना मुठभेड़: सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका, कहा-पुलिस के विरुद्ध एफआईआर करो दर्ज
तेलंगाना मुठभेड़: सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका, कहा-पुलिस के विरुद्ध एफआईआर करो दर्ज
Share:

नई दिल्ली: तेलंगाना मुठभेड़ मामले में आरोपियों की मौत से संबंधित सुप्रीम कोर्ट में एक ताजा याचिका दायर की गई है। कोर्ट ने रजिस्ट्रार को उल्लेख करने से पहले इस मामले का अदालत में उल्लेख करने के लिए कहा है। याचिका में पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने और मामले के लिए जरुरी सभी सबूतों को जब्त करने को कहा गया है। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को तेलंगाना पुलिस द्वारा किए गए हैदराबाद मुठभेड़ मामले की सुनवाई की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि वह हैदराबाद मुठभेड़ की जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति करने का प्रस्ताव देता है। कोर्ट ने कहा था कि इस संबंध में आगे की सुनवाई गुरुवार को की जा सकती है। 

कोर्ट का कहना था कि तेलंगाना उच्च न्यायालय पहले से ही इस मामले में संलिप्त है, इसलिए वह इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति करेंगे, जो दिल्ली में रहकर ही घटना की जांच कर सकता है । 

बताया जा रहा है कि प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले की शीघ्र सुनवाई करने के लिए वकील जी एस मणि के अनुरोध का संज्ञान लिया गया था। मणि ने कहा था कि इस मुठभेड़ में मौजूद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ स्वतंत्र जांच के लिए दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई की जरूरत है।

 

CAB विरोध: जामिया हिंसा में 30 पुलिसकर्मी घायल, 1 ICU में भर्ती, क्राइम ब्रांच करेगी मामले की जांच

शर्मनाक: पीड़िता ने एसपी ऑफिस के बाहर लगाई आग, 85 प्रतिशत जली युवती

प्रधानमंत्री योजना और मनरेगा में देश में प्रथम उत्तराखंड, पूरा किया निर्माण कार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -