उपचुनाव के लिए पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र होंगे हुजूराबाद से भाजपा उम्मीदवार
उपचुनाव के लिए पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र होंगे हुजूराबाद से भाजपा उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली: तेलंगाना के पूर्व मंत्री इतेला राजेंद्र प्रदेश की हुजूराबाद विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी होंगे। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने हुजूराबाद विधानसभा उपचुनाव में तेलंगाना के पूर्व मंत्री ई। राजेंद्र को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है।

इसके अतिरिक्त केंद्रीय चुनाव समिति ने सुभाष पिराजीराव सावने को महाराष्ट्र की देगलुर विधानसभा सीट एवं के लालदिंथरा को मिजोरम की तुइरियाल विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है।बता दें, तेलंगाना में करीमनगर जिले की हुजूराबाद विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। प्रदेश में सत्तारूढ़ टीआरएस ने श्रीनिवास यादव को प्रत्याशी बनाया है। श्रीनिवास यादव ने शुक्रवार को नामांकन-पत्र दर्ज किया। इस सीट से MLA इतेला राजेंद्र को भूमि संबंधी विवाद तथा आरोपों के पश्चात् प्रदेश कैबिनेट से जून में हटा दिया गया था। 

वही उनके त्याग पत्र देने के पश्चात् यह सीट रिक्त हो गई थी। साथ ही राजेंद्र ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) से इस्तीफा दे दिया था। तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ई। राजेंद्र जून में भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो गए थे। तब उन्होंने कहा था कि उनके कई शुभचिंतकों ने उन्हें इस्तीफा न देने का सुझाव दिया, मगर वह अपने निर्वाचन क्षेत्र एवं तेलंगाना की जनता के आत्म सम्मान की खातिर ऐसा कर रहे हैं। आरोप लगा था कि राजेंद्र के परिवार के मेंबर्स के मालिकाना अधिकार वाली कंपनियों ने प्रदेश में जमीनों पर कब्जा किया हुआ है।

भाजपा का तेलंगाना सरकार के प्रति असंवेदनशील टिप्पणी करना सही नहीं: विनोद कुमार

TDP पोलित ब्यूरो के सदस्य ने मुख्यमंत्री जगन रेड्डी को लेकर कही ये बड़ी बात

ममता से हारकर भाजपा प्रत्याशी प्रियंका ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -