बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के बीच भारत आएंगी शेख हसीना, PM मोदी से होगी मुलाकात
बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के बीच भारत आएंगी शेख हसीना, PM मोदी से होगी मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच सितंबर में व्यापार, संपर्क और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर बड़ी चर्चा हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भारत की यात्रा करने जा रही हैं। वहीं, सितंबर में भारत आ सकती हैं। बता दें कि गुरुवार को ही शेख हसीना ने बांग्लादेश में रह रहे हिंदू समुदाय के अधिकारों को लेकर बात की थी। उन्होंने गैर मुस्लिमों से अपने आप को अल्पसंख्यक नहीं मानने का आग्रह किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना 5 सितंबर को भारत दौरे पर आ सकती हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि विदेश मंत्रालय, सुरक्षा अधिकारियों और ढाका की टीम सहित भारत से इस दौरे के संबंध में चर्चाएं कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि हसीना 8 सितंबर तक भारत में रहेंगी। चार दिवसीय यात्रा के दौरान वह पीएम मोदी और अन्य भारतीय नेताओं के साथ बैठक कर सकती हैं। इसके साथ ही पीएम हसीना जयपुर और अजमेर दरगाह भी जा सकती हैं। 8 सितंबर को उनके ढाका लौटने का अनुमान है। खबर है कि पीएम मोदी अपनी बांग्लादेशी समकक्ष के साथ संयुक्त रूप से वर्चुअली 'स्वाधीनता सड़क' का शुभारंभ कर सकते हैं।

6 सितंबर को द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, संपर्क और सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर मत्वपूर्ण बातचीत हो सकती है। इसके अलावा सूत्रों ने जानकारी दी है कि भारत और बांग्लादेश सीमा प्रबंधन, विकास सहयोग पर भी चर्चा कर सकते हैं। खास बात है कि कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद पहली बार हसीना भारत दौरे पर आ रही हैं। इससे पहले वह 2019 में भारत आई थीं। वहीं, पीएम मोदी विगत मार्च में बांग्लादेश गए थे।

जेल में जुमे की नमाज़ अदा कर रहा था आतंकी, अचानक हो गई मौत

लाशों से पटा हुआ था भोपाल, और हज़ारों लोगों के कातिल एंडरसन को बचाने में लगे थे राजीव गांधी

अगले 3 सालों में यूपी में बनने लगेंगी ब्रह्मोस मिसाइलें, 80 एकड़ में बन रहा डिफेंस कॉरिडोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -