जय श्री राम कहने पर टीचर मोहम्मद अब्दुल ने छात्र को बेरहमी से पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जय श्री राम कहने पर टीचर मोहम्मद अब्दुल ने छात्र को बेरहमी से पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में, बुढ़ार शहर के ग्रीन बेल्स स्कूल में कार्यरत मोहम्मद अब्दुल वाहिद नामक शिक्षक को कक्षा 7 के एक छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया, जिसने कक्षा में "जय श्री राम" का नारा लगाया था। इस घटना से छात्र के माता-पिता और हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन हुआ और बाद में पुलिस कार्रवाई हुई। इस मामले में स्कूल के निदेशक समीर नियाजी भी शामिल थे।

हमला शनिवार की सुबह तब हुआ जब शिक्षक ने देखा कि छात्र एक सुनसान कक्षा में "जय श्री राम" का जाप कर रहे थे। मोहम्मद अब्दुल वाहिद ने छात्रों का विरोध किया, और मंत्रोच्चार का नेतृत्व करने वाले छात्र का नाम जानने के बाद, उसने पीड़ित को गंभीर रूप से पीटा। परेशान होकर, नाबालिग छात्र घर लौट आया और अपने माता-पिता को घटना के बारे में बताया, जिन्होंने तुरंत स्थानीय समुदाय को सूचित किया। लोग एकत्र हुए और हिंदू संगठन के सदस्यों के साथ न्याय और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बुढ़ार पुलिस स्टेशन तक मार्च किया।

पुलिस ने शिक्षक और स्कूल निदेशक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और किशोर न्याय अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। आरोपों में आईपीसी की धारा 153, 323, 34 और 500 के साथ-साथ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 82 भी शामिल हैं। आरोपी शिक्षक मोहम्मद अब्दुल वाहिद को हिरासत में ले लिया गया है और स्कूल का लाइसेंस रद्द करने की मांग की जा रही है।

थाना प्रभारी संजीव जयसवाल ने कहा, "मारपीट की एक घटना सामने आई है जिसमें स्कूल में जय श्री राम बोलने पर एक छात्र की पिटाई की गई। आरोपी शिक्षक और स्कूल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।” समुदाय अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और स्कूल के प्राधिकरण के पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहा है।

रामलला के लिए PoK से आई भेंट, मुस्लिम युवक ने UK के जरिए भेजा शारदा पीठ का पवित्र जल

अबू धाबी से सैनिटरी नैपकिन में 49 लाख का सोना छुपाकर ला रही थी महिला, गुजरात एयरपोर्ट पर धराई

कांग्रेस और TMC में सियासी घमासान जारी, अधीर रंजन ने सीएम ममता पर फिर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -