कांग्रेस और TMC में सियासी घमासान जारी, अधीर रंजन ने सीएम ममता पर फिर साधा निशाना
कांग्रेस और TMC में सियासी घमासान जारी, अधीर रंजन ने सीएम ममता पर फिर साधा निशाना
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने INDIA गठबंधन सहयोगी, तृणमूल कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने पहले भी पार्टी (TMC) को हराया है। उनकी टिप्पणी उन रिपोर्टों के बाद आई है कि टीएमसी पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार है। इस धारणा को खारिज करते हुए कि वह एक महत्वपूर्ण कारक नहीं हैं, अधीर रंजन ने टिप्पणी की, "जो लोग सोचते हैं कि मैं एक कारक नहीं हूं, यह ठीक है। मुझे किसी की परवाह नहीं है। हमारे नेता पहले ही बोल चुके हैं। मैं चुनाव लड़कर ही यहां तक ​​पहुंचा हूं। हम चुनाव लड़ना और जीतना जानते हैं।''

अधीर रंजन की प्रतिक्रिया पर बंगाल के टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने कहा, "हम सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं," कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए और इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को "दबाव की राजनीति" सहारा लेने के बजाय जमीनी हकीकत के आधार पर सीट-बंटवारे पर चर्चा करनी चाहिए। घोष ने कहा कि सीटों पर अंतिम फैसला टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी। तृणमूल कांग्रेस के साथ इंडिया ब्लॉक गठबंधन का हिस्सा है, और पश्चिम बंगाल में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के समझौते की उम्मीद थी।

पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय कथित तौर पर मुर्शिदाबाद जिले के अधिकारियों के साथ तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व की बैठक से हुआ। मुर्शिदाबाद जिले में तीन लोकसभा सीटें शामिल हैं - जंगीपुर, बेरहामपुर और मुर्शिदाबाद। 2019 के चुनाव में, कांग्रेस ने बेरहामपुर सीट हासिल की, जबकि अन्य दो सीटें टीएमसी ने जीतीं थी। राज्य में कांग्रेस या वाम मोर्चे के साथ सीट साझा न करने के ममता बनर्जी के पिछले संकेत के बावजूद, गठबंधन की संभावना लग रही थी। दिसंबर में पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए, ममता ने देश भर में इंडिया ब्लॉक की उपस्थिति पर जोर देते हुए घोषणा की, "बंगाल में, टीएमसी बीजेपी से लड़ेगी और उसे हराएगी। याद रखें, बंगाल में केवल टीएमसी ही बीजेपी को सबक सिखा सकती है, कोई अन्य दल नहीं।" 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 42 में से 18 सीटें जीतकर चौंका दिया था, कांग्रेस को सिर्फ 2 सीटें मिलीं थीं और ममता बनर्जी की पार्टी ने 22 सीटें जीतीं थीं।

अबू धाबी से सैनिटरी नैपकिन में 49 लाख का सोना छुपाकर ला रही थी महिला, गुजरात एयरपोर्ट पर धराई

881 दिनों में एक बयान नहीं दाखिल कर पाए राहुल गांधी! कोर्ट के सब्र का बाँध टूटा, ठोंक दिया जुर्माना

मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय को स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, भारत की प्रगति में पूर्वोत्तर के योगदान को सराहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -