तमिलनाडु: वन अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, हाथी दांत तस्कर गिरफ्तार
तमिलनाडु: वन अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, हाथी दांत तस्कर गिरफ्तार
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के वन अधिकारी चार लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, जिन्हें इरोड जिला पुलिस के नक्सली (माओवादी) स्पेशल डिवीजन ने एक गुप्त सूचना के बाद पकड़ा था। वह गुप्त सूचना यह थी कि बागुर पहाड़ियों से कर्नाटक में हाथी के दांत की तस्करी की जा रही थी। सूचना के मिलते ही टीम ने कावुंदापडी के 45 वर्षीय के। चंद्रशेखर को चार दांतों के साथ थामराइकराई इलाके में से गिरफ्तार किया।

इस मामले में मिली जानकारी के तहत पूछताछ करने पर उन्होंने यह खुलासा किया कि उसे वराट्टुपल्लम चेक पोस्ट के 37 वर्षीय रासु, कलवराई के 38 वर्षीय सुब्बू, थमराइकरई के 35 वर्षीय सेलप्पन और एरत्ती के महेंद्रन ने हाथी के दांत दिए थे। इस मामले में यह भी बताया जा रहा है पुलिस ने फरार सुब्बू को छोड़कर तीनों को गिरफ्तार कर वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है। जी हाँ और वन अधिकारियों ने इस बारे में कहा है कि, 'वे गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं कि क्या उन्होंने हाथियों को मारकर दांत लिया था या उन्हें अन्य लोगों से दांत मिले थे।' यह भी बताया गया है कि चारों को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले हाथी के दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग पालतू हाथियों का डीएनए टेस्ट कराने में लग गया था। यह मामला छत्तीसगढ़ का है। यहाँ वर्तमान में वन विभाग ने 10 हाथियों के खून व मल के सैंपल लिए हैं और इनके आधार पर ही डीएनए की जांच की जाएगी, ताकि हाथियों का एक डेटा बेस तैयार हो सके।

पितृपक्ष में क्या है बोधगया का महत्व, जानिए क्यों जरुरी है बोधि वृक्ष को करना नमन

'मदरसों में आतंकी मिलने और दोष सिद्ध होने पर मार दो गोली': असम सांसद बदरुद्दीन अजमल

भरी महफ़िल में फूट-फूटकर रोने लगीं शिल्पा, इंटरनेट पर छाया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -