गुरूवार तक जारी रहेगा तमिलनाडु ने चक्रवात निवार का कहर

By Emmanuel
Nov 25 2020 03:49 PM
गुरूवार तक जारी रहेगा तमिलनाडु ने चक्रवात निवार का कहर

 भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि कठोर चक्रवात 'निवार' बहुत ही भयंकर चक्रवाती तूफान में गहरा जाएगा और गुरुवार को तमिलनाडु और पुदुचेरी के बीच तट पार करने की संभावना है। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने गुरुवार को चक्रवात के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा को देखते हुए चेन्नई, वेल्लोर, कुड्डलोर, विल्लुपुरम, नागापट्टिनम, तिरुवरूर, चेंगलपेट और कांचीपुरम सहित 13 जिलों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया।

बुधवार को पहले ही छुट्टी की घोषणा की गई है। अपने नवीनतम बुलेटिन में, मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने कहा कि निवार कराईकल और ममल्लापुरम के बीच "25 नवंबर की मध्यरात्रि और 26 नवंबर की शुरुआती घंटों के दौरान पार करेगा।" यह तूफान, चेन्नई से 250 किमी और 190 किमी और पुदुचेरी और कुड्डलोर से 180 किमी की दूरी पर उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और "एक बहुत ही गंभीर चक्रवाती तूफान के साथ 120-130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाले तूफान के रूप में" उत्तर पश्चिमी ओर बढ़ने की संभावना है। चक्रवात, तटीय और उत्तर आंतरिक तमिलनाडु के प्रभाव के तहत, पुडुचेरी और करियाकल क्षेत्रों में बुधवार को अधिकांश स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर और पृथक स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

तटीय आंध्र प्रदेश में भी अधिकांश स्थानों पर आज बारिश होने की संभावना है। इन क्षेत्रों में गुरुवार को भी कुछ स्थानों पर भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर वर्षा जारी रहने का अनुमान है।

SBI कर्मचारी ने आत्मदाह कर की ख़ुदकुशी, 6 दिसंबर को थी शादी

तमिलनाडु सरकार ने राज्यव्यापी अवकाश किया जारी

43 चाइनीज ऐप बैन होने से बौखलाया चीन, भारत को दी व्यापारिक संबंधों की दुहाई

दूसरा कश्मीर बन चुका है बंगाल, हर दिन गिरफ्तार किए जा रहे आतंकी - दिलीप घोष