43 चाइनीज ऐप बैन होने से बौखलाया चीन, भारत को दी व्यापारिक संबंधों की दुहाई
43 चाइनीज ऐप बैन होने से बौखलाया चीन, भारत को दी व्यापारिक संबंधों की दुहाई
Share:

बीजिंग: चीन के साथ बॉर्डर पर जारी गतिरोध के बीच भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनज़र 43 चाइनीज मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया है, जिसके बाद भारत के इस डिजिटल स्ट्राइक से ड्रैगन तिलमिला गया है। वही, इस कार्रवाई पर तिलमिलाए चीन ने ऐतराज जताया है और विरोध करते हुए भारत सरकार से पारस्परिक हित में व्यापार संबंधों को बहाल करने का अनुरोध किया है।

बुधवार को चीनी दूतावास द्वारा जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, 'चीन और भारत एक दूसरे के लिए खतरों के बजाय विकास के मौके हैं। दोनों पक्षों को आपसी फायदे और बातचीत और संवाद के आधार पर द्विपक्षीय आर्थिक और व्यापारिक रिश्तों को वापस पटरी पर लाना चाहिए।' वही, बयान में कहा गया है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी शासन चीन के मोबाइल एप पर बैन लगाने के लिए भारतीय पक्ष द्वारा बार-बार बहाने के रूप में राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देने का सख्त विरोध करता है।

दूतावास ने आगे दावा किया है कि चीनी सरकार ने हमेशा चीनी कंपनियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नियमों का पालन करने, कानूनों और विनियमों के अनुपालन में कार्य करने और सार्वजनिक व्यवस्था और अच्छी नैतिकता के अनुरूप काम करने की जरुरत पर जोर दिया है। इसके साथ ही दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा कि चीन को उम्मीद है कि भारत चीन समेत विभिन्न देशों के तमाम बाजारों के लिए निष्पक्ष, और गैर-भेदभावपूर्ण व्यापारिक वातावरण प्रदान करेगा और WTO नियमों का उल्लंघन करने वाले भेदभावपूर्ण प्रथाओं में सुधार करेगा।

नाइजर के पूर्व राष्ट्रपति का हुआ निधन

कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन

दो दिवसीय दौरे पर बहरीन पहुंचे एस जयशंकर, पीएम शहजादे खलीफा के निधन पर जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -