तमिलनाडु में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, सीएम स्टालिन ने जारी किए निर्देश

चेन्नई: तमिलनाडु की सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए एक सितंबर से स्कूल खोलने का प्रस्ताव दिया है. इसी के साथ सूबे में 16 अगस्त से मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी गई है. राज्य के सीएम एम. के़ स्टालिन ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में मामूली वृद्धि को देखते हुए स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया है.

उल्लेखनीय है कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने स्कूलों को फिर से खोलने की आवश्यकता व्यक्त की है, क्योंकि महीनों से स्टूडेंट्स के घर में बंद रहने की वजह से वे कथित तौर पर मानसिक तनाव का सामना कर रहे हैं. सीएम स्टालिन ने बयान जारी करते हुए कहा कि इससे समाज में शिक्षण में दूरियां भी पैदा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि साथ ही कई बच्चों तक ऑनलाइन शिक्षा नहीं पहुंच पाई है. सीएम स्टालिन ने आगे कहा कि, ''विभिन्न तबके के सुझावों पर विचार करते हुए प्रस्तावित किया गया है कि कोरोना वायरस की मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं एक सितंबर से आधी क्षमता के साथ खोली जाएं.'' 

सीएम स्टालिन ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग से कहा गया है कि इस सिलसिले में प्रारंभिक कार्य शुरू करें. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग संस्थान और संबद्ध संस्थान 16 अगस्त से कामकाज आरंभ कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि इन संस्थानों के शिक्षकों एवं छात्रों को कोविड-19 की वैक्सीन लग चुकी है.

हैदराबाद में आईपीएस परिवीक्षाधीनों की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए गृह मंत्री नित्यानंद राय

NHAI चेयरमैन बनकर ठगे 80 लाख रुपए, अब CBI के हत्थे चढ़ा आरोपी

एपी गिरिजान कॉरपोरेशन ने पांच राष्ट्रीय पुरस्कार जीते।

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -