तमिलनाडु सरकार ने बड़ी क्षमता में ऑक्सीजन उत्पादन के लिए CII के साथ किया काम
तमिलनाडु सरकार ने बड़ी क्षमता में ऑक्सीजन उत्पादन के लिए CII के साथ किया काम
Share:

भारत में हर राज्य में ऑक्सीजन की कमी की सूचना है, जबकि सरकार हर संभव तरीके से अधिकतम आपूर्ति प्राप्त करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। इस कतार में, तमिलनाडु राज्य सरकार को भी ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है और अब सरकार ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने और इसे राज्य भर में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मोड़ने के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के साथ मिलकर काम कर रही है।

जंहा इस बात का पता चला है कि चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (CPCL) ने ऑक्सीजन की प्रति घंटे 1,400 सामान्य घन मीटर (Nm3 / घंटा) की क्षमता स्थापित की है। यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि CPCL केवल 800 Nm3 / घंटा का उत्पादन कर रहा है और उत्पादन बढ़ाने के लिए इसे एक कंप्रेसर स्थापित करना होगा। इस संयंत्र को पूरी तरह से चालू होने में कुछ हफ़्ते लगेंगे। संक्रमण की सीमा के आधार पर, एक कोविड के रोगी को ज्यादातर मामलों में घरेलू उपचार और संगरोध की सिफारिश की जाती है, या अस्पताल में बिना तुरंत ICCU में भर्ती कराया जाता है या ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन बेड, ICCU और जैसे बेड द्वारा समर्थित किया जाता है। 

हालाँकि आवश्यकता को पूरा करने के लिए CII ने पहले ही एक कोविड टास्क फोर्स का गठन किया है जो राज्य की औद्योगिक इकाइयों की निगरानी कर रहा है और पहले से ही लगभग 30 प्रमुख अस्पतालों के साथ संपर्क स्थापित कर चुका है। केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी की उत्पादन क्षमता 120 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्रतिदिन है और तमिलनाडु दैनिक आधार पर पुडुचेरी से 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन ले रहा है।

नर्स ने अचानक डॉक्टर को जड़ दिया जोरदार थप्पड़, बेकाबू हुए डॉक्टर ने किया ये हाल

भारतीय दूतावास ने नेपाल की यात्रा से बचने के लिए नागरिकों को दी चेतावनी

सौर घोटाले के आरोपी सारिका नायर को छह साल का कठोर कारावास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -