भारतीय दूतावास ने नेपाल की यात्रा से बचने के लिए नागरिकों को दी चेतावनी
भारतीय दूतावास ने नेपाल की यात्रा से बचने के लिए नागरिकों को दी चेतावनी
Share:

भारतीय दूतावास ने मंगलवार को अपने नागरिकों को सलाह दी कि वे तीसरे देशों की आगे की यात्रा के उद्देश्य से नेपाल की यात्रा करने से बचें। नेपाल के गृह मंत्रालय ने सोमवार को एक अधिसूचना जारी कर सभी विदेशी नागरिकों को तीसरे देशों के लिए ट्रांजिट पॉइंट के रूप में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया। यह चेतावनी काठमांडू द्वारा सभी विदेशी नागरिकों को कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि से निपटने के प्रयास के हिस्से के रूप में एक पारगमन बिंदु के रूप में हिमालयी राष्ट्र का उपयोग करने से प्रतिबंधित करने के बाद की गई है।

गृह मंत्रालय के आव्रजन विभाग ने कहा कि यह प्रतिबंध 28 अप्रैल आधी रात से अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा। भारतीय दूतावास ने एक यात्रा सलाहकार में अपने नागरिकों से कहा कि वे बुधवार के बाद प्रतिबंधों के कारण तीसरे देशों की आगे की यात्रा के प्रयोजनों के लिए नेपाल की यात्रा से बचें। इसमें यह भी नोट किया गया है कि नेपाल पहुंचने वाले यात्रियों को अंतिम गंतव्य के रूप में और नेपाल से प्रस्थान करने वाले यात्रियों को प्रदान की जाने वाली चल रही सेवाओं को हमेशा की तरह जारी रखा जाएगा।

यह दूतावास नेपाल में पहले से ही भारतीय नागरिकों की यात्रा की सुविधा के लिए नेपाली अधिकारियों के संपर्क में है। इस बीच, नेपाल में बीमारी के कारण अब तक 304,000 मामले और 3,176 मौतें हुई हैं। भारत पिछले कुछ दिनों में 3,00,000 से अधिक नए मामलों के साथ महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है, और अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड के लिए इच्छुक हैं। एक दिन में कोरोनोवायरस के लिए 3,23,144 लोगों के परीक्षण के साथ, देश का संक्रमण मंगलवार को 1,76,36,307 हो गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या 1,77,894 हो गई, जिसमें 2,771 नई मौतें हुईं।

सौर घोटाले के आरोपी सारिका नायर को छह साल का कठोर कारावास

2 दिन पहले बेल पर बाहर आई थी गर्भवती महिला, पति ने कर डाली हत्या

हाई कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आए तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -