गवर्नर द्वारा लौटाए गए सभी 10 बिलों को DMK सरकार ने विशेष सत्र में फिर किया पारित
गवर्नर द्वारा लौटाए गए सभी 10 बिलों को DMK सरकार ने विशेष सत्र में फिर किया पारित
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने राज्यपाल आरएन रवि द्वारा गुरुवार को लौटाए गए 10 विधेयकों को शनिवार को राज्य द्वारा बुलाए गए एक विशेष विधानसभा सत्र के दौरान बिना किसी संशोधन के फिर से अपना लिया। आरएन रवि ने गुरुवार को 10 बिल लौटा दिए जो सरकार ने उन्हें मंजूरी के लिए सौंपे थे। इसलिए, शनिवार (18 नवंबर) को एक विशेष सत्र में इन विधेयकों को फिर से पेश करने और पारित करने के लिए राज्य विधानसभा बुलाई गई थी।

विधानसभा सत्र की शुरुआत तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा राज्य विधानसभा द्वारा अपनाए गए 10 विधेयकों पर राज्यपाल  आरएन रवि की सहमति को रोकने के बारे में राज्य विधानसभा की नाराजगी व्यक्त करते हुए एक विशेष प्रस्ताव पेश करने से हुई। तमिलनाडु के स्पीकर अप्पावु ने कहा, "विधेयक पारित किए जाएंगे और राज्यपाल आरएन रवि को भेजे जाएंगे।" सदन ने ध्वनि मत से चर्चा के बाद विधेयकों को फिर से पारित कर दिया। हालांकि, वोटिंग से पहले बीजेपी विधायकों ने इस कदम का विरोध करते हुए वॉकआउट किया। AIADMK ने चेय्यर एसआईपीसीओटी विरोध से संबंधित गिरफ्तारी के संबंध में भी वॉकआउट किया।

गुरुवार को, आरएन रवि ने 10 विधेयक लौटा दिए, जो तमिलनाडु द्वारा विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों पर निर्णय लेने की समय सीमा की मांग करने के लिए उच्चतम न्यायालय में जाने के कुछ दिनों बाद उनकी सहमति के लिए लंबित थे। द्रमुक सरकार ने हाल ही में अपनी शिकायतें सुप्रीम कोर्ट में पहुंचाई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि राजभवन विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों की मंजूरी रोक रहा है। कथित तौर पर 4 आधिकारिक आदेशों और 54 कैदियों की समयपूर्व रिहाई से संबंधित एक फ़ाइल के अलावा कुल 12 बिल लंबित थे।

10 नवंबर को, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल रवि द्वारा कथित देरी पर गंभीर चिंता व्यक्त की और राज्य सरकार की याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा, जिसमें राजभवन पर 12 बिलों पर कार्रवाई करने में उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया था। विधानसभा, जिसे अक्टूबर में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, लौटाए गए विधेयकों को फिर से अपनाने के लिए शनिवार को बुलाई गई।

2022 में कांग्रेस विधायक ने पीटा था, अब भी बैठ नहीं पाते हैं दलित इंजिनियर ! आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने की मुलाकात

तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान बेहोश हुईं सीएम KCR की बेटी कविता, सामने आया Video, चिंता में BRS समर्थक

कब्रिस्तान में भी सुरक्षित नहीं बेटियां! 5 वर्षीय बच्ची की कब्र पर फूल चढ़ाने आए पिता के उड़े होश, मासूम के साथ सोता मिला मोहम्मद रफीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -