'सनातन धर्म नफरत फैलाने वाला..', कांग्रेस सांसद चिदंबरम के बाद अब पार्टी की महिला नेता लक्ष्मी रामचंद्रन का विवादित बयान
'सनातन धर्म नफरत फैलाने वाला..', कांग्रेस सांसद चिदंबरम के बाद अब पार्टी की महिला नेता लक्ष्मी रामचंद्रन का विवादित बयान
Share:

चेन्नई:  आज यानी रविवार (3 सितंबर) सुबह, तमिलनाडु कांग्रेस के प्रवक्ता और महासचिव लक्ष्मी रामचंद्रन ने हिंदू धर्म (सनातन धर्म) को नफरत फैलाने वाले के बराबर बताने वाला एक विवादास्पद बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "सनातनम नफरत फैलाने वाले, जातिवादी हिंदुत्व का दूसरा नाम है, जिसकी उत्पत्ति उत्तर में हुई है।" उन्होंने दावा किया कि दक्षिण में 'हिंदू धर्म' उत्तर से अलग है, "दक्षिण में, हमारा हिंदू धर्म शांतिप्रिय है और समावेशी होने का प्रयास करता है। रामानुजार, वल्लालर और नारायण गुरु प्रकार का हिंदू धर्म हमारा हिंदू धर्म है।"

यह विवाद तब सामने आया है जब एक दिन पहले डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने भी हिंदू सभ्यता के धार्मिक दर्शन की तुलना 'मलेरिया' और 'डेंगू' से करने वाली विवादास्पद टिप्पणी की थी। तमिलनाडु कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने स्टालिन की टिप्पणियों का समर्थन करते हुए कहा, "सनातन धर्म एक जाति पदानुक्रमित समाज के लिए कोड के अलावा और कुछ नहीं है। जो लोग इसके लिए लड़ रहे हैं वे अच्छे दिनों की लालसा कर रहे हैं! जाति भारत का अभिशाप है।" रविवार सुबह, कार्ति चिदंबरम ने डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन का बचाव करते हुए एक और ट्वीट किया, जिसमें दावा किया गया, "किसी के खिलाफ 'नरसंहार' का कोई आह्वान नहीं किया गया था; यह एक शरारती चाल है।"

शनिवार को तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने विवादास्पद बयान दिया, "मच्छर, डेंगू, फ्लू, मलेरिया, कोरोना - हमें इन चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए। इन्हें पूरी तरह खत्म करना होगा।" उन्होंने इसकी तुलना संतानम (हिंदू धर्म) से की और कहा, "हमारा पहला काम सनातनम का विरोध करने के बजाय उसे खत्म करना/उन्मूलन करना होना चाहिए।"

उन्होंने सोशल मीडिया पर हिंदू सभ्यतागत धार्मिक दर्शन की आलोचना करते हुए कहा, "सनातन धर्म एक सिद्धांत है जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर विभाजित करता है।" उन्होंने दावा किया कि सनातन धर्म को उखाड़ फेंकना मानवता और मानव समानता को कायम रखने का एक तरीका है। इन बयानों और विवादों ने, विशेषकर तमिलनाडु में, हिंदू धर्म की धारणा के संबंध में सार्वजनिक बहस और चर्चा को उकसाया है।

CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई

'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता

'लोग चाँद पर गए, घूमे-फिरे, ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई..', अब चंद्रयान-3 पर लालू यादव ने दिया ज्ञान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -