2000 करोड़ के ड्रग रैकेट मामले में तमिल फिल्म निर्माता जाफर सादिक गिरफ्तार
2000 करोड़ के ड्रग रैकेट मामले में तमिल फिल्म निर्माता जाफर सादिक गिरफ्तार
Share:

चेन्नई: कथित तौर पर 2,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले से जुड़े तमिल फिल्म निर्माता जाफर सादिक को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि सादिक एक ड्रग सिंडिकेट का संचालन कर रहा था, जिसने पिछले तीन वर्षों में विभिन्न देशों में 45 खेप भेजी, जिसमें लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन था।

एनसीबी ने आगे दावा किया कि सादिक ने खुलासा किया है कि उसने अपने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के संचालन से भारी मात्रा में पैसा कमाया है और इसे फिल्म, निर्माण, आतिथ्य आदि जैसे उद्योगों में वैध व्यवसायों में निवेश किया है। इससे पहले, अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान के तहत दिल्ली में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाले रसायन जब्त किए गए थे।

एनसीबी के साथ दिल्ली पुलिस दो सप्ताह से अधिक समय से सादिक की तलाश कर रही है। तीनों आरोपियों को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से 50 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन जब्त किया गया। स्वास्थ्य मिश्रण पाउडर और सूखे नारियल जैसे खाद्य उत्पादों में छिपाकर हवाई और समुद्री कार्गो के माध्यम से दवाओं की तस्करी की जाती थी। न्यूजीलैंड सीमा शुल्क और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस से जानकारी मिलने के बाद कि दोनों देशों में बड़ी मात्रा में स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा जा रहा है, एनसीबी न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहा है।

बैज़बॉल का दबदबा ख़त्म ! टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से रौंदा

भाजपा, TDP और जनसेना..! आंध्र प्रदेश में तीन पार्टियां गठबंधन में लड़ेंगी चुनाव

मध्य भारत की सबसे बड़ी औद्योगिक प्रदर्शनी का इंदौर में हुआ शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -