भाजपा, TDP और जनसेना..! आंध्र प्रदेश में तीन पार्टियां गठबंधन में लड़ेंगी चुनाव
भाजपा, TDP और जनसेना..! आंध्र प्रदेश में तीन पार्टियां गठबंधन में लड़ेंगी चुनाव
Share:

 हैदराबाद: भाजपा, चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और पवन कल्याण की जन सेना कथित तौर पर सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमत हो गए हैं और जल्द ही इस पर घोषणा होने की उम्मीद है। इस घटनाक्रम की पुष्टि टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी की, जिन्होंने इंडिया टुडे टीवी से विशेष रूप से बात की और कहा कि गठबंधन की प्रमुख सहमति बन गई है और आने वाले दिनों में औपचारिक घोषणा की जाएगी।

नायडू ने कहा, "अलग-अलग सीटों की पहचान आने वाले दिनों में होगी, लेकिन गठबंधन की मुख्य सहमति बन चुकी है। अंतिम सीटों की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी।" टीडीपी प्रमुख इस महीने के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक मेगा रैली भी कर सकते हैं।
यह तब हुआ जब लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले तीनों पार्टियां बातचीत कर रही थीं। यह सौदा शुक्रवार आधी रात के करीब तय हुआ। समझौते के मुताबिक, कुल 24 लोकसभा सीटों में से जन सेना और बीजेपी को करीब आठ सीटें मिलने की संभावना है.

सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए दोनों पार्टियों को 28 से 32 सीटें मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा, टीडीपी को बाकी विधानसभा सीटें मिलेंगी। आंध्र प्रदेश में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा क्षेत्र हैं। इस बीच, टीडीपी के वरिष्ठ नेता किंजरापु अत्चन्नायडू ने विजयवाड़ा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चंद्रबाबू नायडू भाजपा नेताओं के निमंत्रण पर दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, ''प्रारंभिक चर्चाएं पूरी हो चुकी हैं। टीडीपी, बीजेपी और जन सेना ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।''

उन्होंने कहा, "जल्द ही चंद्रबाबू इस मुद्दे पर भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे कि किसे कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए। सीटों के मामले पर बाद में घोषणा की जाएगी।" शुक्रवार को, टीडीपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद के रवींद्र कुमार ने कहा कि भाजपा, जन सेना और उनकी पार्टी ने सैद्धांतिक रूप से आगामी चुनावों के लिए एक साथ काम करने का फैसला किया है और तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है।

टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के साथ विचार-विमर्श करने के एक दिन बाद, कुमार ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों के लिए "गठबंधन के उद्देश्य" के लिए प्रारंभिक चर्चा हुई थी। जो आंध्र प्रदेश में एक साथ आयोजित किये जाते हैं। जन सेना अध्यक्ष और अभिनेता पवन कल्याण भी गुरुवार रात यहां शाह के आवास पर डेढ़ घंटे से अधिक समय तक चली चर्चा का हिस्सा थे।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित कई नेता भाजपा में शामिल

पीएम मोदी ने किया दुनिया की सबसे लंबी ट्विन-लेन सुरंग सेला सुरंग का उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

भोपाल: मंत्रालय वल्लभ भवन में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -