तालिबान वित्त मंत्री ने कहा- ''तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार अफगानिस्तान..."

तालिबान वित्त मंत्री ने कहा- ''तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार अफगानिस्तान...
Share:

अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने एक बयान में कहा, कि अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने दुनिया को अच्छे संबंधों का संदेश भेजकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ संबंधों में "एक नया अध्याय" खोला है। रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने दोहा इंस्टीट्यूट फॉर ग्रेजुएट स्टडीज में सेंटर फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड ह्यूमैनिटेरियन स्टडीज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान ने पूरी दुनिया के साथ संबंधों को प्रोत्साहित करने का संदेश दिया है। हम किसी भी देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं, और हम अन्य देशों से भी यही उम्मीद करते हैं कि हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें।" अपने संबोधन में, मुत्ताकी ने आगे कहा कि यूएस-तालिबान 2020 दोहा समझौते के पूर्ण कार्यान्वयन से दोनों देशों के बीच किसी भी समस्या का समाधान हो सकता है, यह कहते हुए कि तालिबान अफगानिस्तान में एक राजनीतिक प्रणाली चाहता है जो घरेलू जरूरतों का जवाब दे सके।

कार्यवाहक विदेश मंत्री एक अफगान तालिबान प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं जिसने कतरी राजधानी में सप्ताहांत में अमेरिकी अधिकारियों के साथ दो दिवसीय बैठक की। विदेश मंत्री ने कहा, "अफगानिस्तान में हम जो चाहते हैं वह एक ऐसा राजनीतिक ढांचा है जो हमारे देश की जरूरतों का जवाब देता है और साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने में सक्षम है।" मंत्री ने यह भी दावा किया कि नई तालिबान सरकार के तहत, देश में कोविड -19 की स्थिति को "बहुत अच्छी तरह से" नियंत्रित किया गया है। मुत्तकी ने कहा, "कोविद के कारण हमारे सामने लड़कों और लड़कियों के लिए स्कूल बंद थे। जब काबुल हमारे हाथों में आया, तो सभी स्कूल पहले ही बंद हो गए थे। प्रांतों में स्कूल पहले ही बंद थे। हमने स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है।"

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

कर्नाटक: विधायक की माँ समेत 4 परिवारों ने ईसाई से हिन्दू धर्म में की घर वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -