कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग
कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके आए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 दर्ज की गई है. हालांकि, अभी तक इससे जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है. बता दें कि एक अक्टूबर से अब तक बीदर और कलबुर्गी के पास उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में छह बार भूकंप के झटके आए हैं. इसमें से एक और पांच अक्टूबर को दो बार बसवकल्याण में भूकंप आया है. इसके बाद 9,11 और 12 अक्टूबर को चार बार कलबुर्गी में भूकंप के झटके आए हैं.

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केन्द्र के मुताबिक, सोमवार को सुबह कलबुर्गी के गड़ीकेश्वर गांव के पास 3.0 तीव्रता का और रात नौ बज कर 55 मिनट पर उसी जगह पर 4.0 तीव्रता का भूकंप आया. मंगलवार को सुबह चिंचोली के कुपनूर गांव में भूकंप के झटक महसूस किए गए, जिसका केन्द्र कुपनूर से 1.6 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित था. पुलिस ने बताया कि लगातार आ रहे भूकंप के चलते भयभीत लोगों ने गड़ीकेश्वर और कुपनूर में घरों के बाहर खुले में रात गुजारी.

बता दें कि इससे पहले राज्य के कलबुर्गी में रविवार को 3.0 तीव्रता का भूकंप आया था. कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (KSNDMC) ने इस संबंध में जानकारी दी थी. KSNDMC ने बताया था कि भूकंप सुबह छह बजकर पांच मिनट पर आया और इसका केंद्र कलबुर्गी जिले के कलगी तालुका में कोडाडूर के दो किलोमीटर उत्तर पूर्व में स्थित था. 

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

NHRC का 28वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- भारत ने विश्व को दिखाया अहिंसा का मार्ग

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अडानी ग्रुप का हुआ, कब्ज़े में आया सातवां हवाई अड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -