कर्नाटक: विधायक की माँ समेत 4 परिवारों ने ईसाई से हिन्दू धर्म में की घर वापसी

बैंगलोर: कर्नाटक विधानसभा में हिंदुओं के ईसाई में धर्मांतरण का मुद्दा उठाने वाले चित्रदुर्ग जिले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) MLA एवं पूर्व मंत्री गुलीहट्टी शेखर की मेहनत आखिरकार रंग लाई। रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार (11 अक्टूबर 2021) को भाजपा विधायक की माँ समेत चार परिवारों ने ईसाई धर्म से हिंदू धर्म में वापसी की है।

शेखर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'मेरी माँ समेत चार परिवार के सदस्यों ने ईसाई धर्म का पालन करने के बाद घर वापसी की है। इन्होंने आखिरकार अपनी गलती सुधार ली है।' उन्होंने बताया हिंदू धर्म में वापसी करने वालों ने आज पहले मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने अपने फैसले पर खुशी प्रकट की। शेखर का कहना है कि इन लोगों को बहला-फुसलाकर इनकी आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया, किन्तु अब इन्होंने पुनः हिंदू धर्म अपना लिया है।

बता दें कि राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में यह मुद्दा उठाते हुए शेखर ने दावा किया था कि उनकी माँ समेत 20,000 से ज्यादा लोगों को ईसाई बनाया गया था। उन्होंने ईसाई मिशनरियों पर कार्रवाई करने की भी माँग की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जो लोग इनका विरोध करते हैं उन्हें मिशनरी बलात्कार और प्रताड़ना के झूठे मामलों में फँसा देती है। राज्य के गृह मंत्री ए ज्ञानेंद्र ने उन्हें इस दिशा में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा था कि प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन अपराध है।

अगले महीने से थाईलैंड में फिर शुरू होगा पर्यटकों का आवागमन: प्रधानमंत्री प्रयुत चान

Video: ''कोई CRPF की गोली से मरे तो ठीक, लेकिन 'आतंकियों' की गोली से मरे तो गलत ? ये कैसा सिस्टम''

वाईएस जगन रेड्डी का बड़ा बयान, कहा- "'अम्मा वोडी' योजना का मुख्य उद्देश्य बच्चों को..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -