तालिबान ने अफगानिस्तान  में मानवाधिकार उल्लंघन की रिपोर्ट  को नकारा
तालिबान ने अफगानिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन की रिपोर्ट को नकारा
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने ह्यूमन राइट्स वॉच (एचआरडब्ल्यू) के एक अध्ययन को खारिज कर दिया है।

तालिबान की इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान (आईईए) सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने शुक्रवार को एक बयान में दावा किया कि निवासियों के साथ देश के इतिहास में किसी भी अन्य समय की तुलना में बेहतर मानवाधिकारों के साथ व्यवहार किया जा रहा है।

इस्लामिक अमीरात अनुरोध करता है कि संयुक्त राष्ट्र और मानवाधिकार संगठन झूठ की अनदेखी करें। उन्हें देश की सच्चाई के बारे में सोचना और स्वीकार करना चाहिए। अफगानिस्तान में पिछले 20 वर्षों की तुलना में, मानवाधिकारों की रक्षा की जा रही है ," उन्होंने कहा, "एचआरडब्ल्यू अध्ययन "गलत और गलत" था। 

मुजाहिद की यह टिप्पणी ह्यूमन राइट्स वॉच द्वारा यात्रा प्रतिबंधों पर आईईए की छूट को समाप्त करने के लिए एक अध्ययन जारी करने के एक दिन बाद आई है।

एचआरडब्ल्यू के महिला अधिकार प्रभाग की एसोसिएट निदेशक हीथर बार के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, 'ह्यूमन राइट्स वॉच ने आज एक नया बयान जारी कर अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ तालिबान द्वारा दुर्व्यवहार के बढ़ते स्तर के जवाब में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा कुछ विशिष्ट कार्रवाई करने की मांग की है।

फ्रांस संसदीय चुनावों की तैयारिया अंतिम चरण में

फेडरल की दरों में बढ़ोतरी के बावजूद, अमेरिकी मुद्रास्फीति में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

लेबनान ने सीरियाई शरणार्थियों की सुरक्षित वापसी के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आग्रह किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -