फ्रांस संसदीय चुनावों की तैयारिया  अंतिम चरण में
फ्रांस संसदीय चुनावों की तैयारिया अंतिम चरण में
Share:

पेरिस: फ्रांस संसदीय चुनावों की तैयारी के अंतिम चरण में है, जिसमें मतदाता नेशनल असेंबली के 577 सदस्यों का चुनाव करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पहले दौर का मतदान रविवार को होगा, जबकि दूसरा 19 जून को होगा।

प्रत्येक डिप्टी को एक निर्वाचन क्षेत्र में चुना जाता है, जिसमें मेट्रोपॉलिटन फ्रांस (भौगोलिक रूप से यूरोप में स्थित देश का हिस्सा) में 539 निर्वाचन क्षेत्र और विदेशी क्षेत्रों में 27 निर्वाचन क्षेत्र होते हैं।  कुल 11 प्रतिनिधि अन्य देशों में रहने वाले फ्रांसीसी लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे।  डिप्टी सीधे पांच साल के कार्यकाल के लिए चुने जाते हैं।

फ्रांसीसी गृह मंत्रालय ने इस साल के चुनाव के लिए 6,293 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है, जो स्थानीय समाचार आउटलेट BFMTV के अनुसार, पिछले साल की तुलना में 20% कम है। मेट्रोपॉलिटन फ्रांस में मतदान केंद्र पंजीकृत मतदाताओं के लिए रविवार को सुबह 8 बजे खुलेंगे। 

एक उम्मीदवार को दूसरे दौर की आवश्यकता के बिना चुना जाता है यदि वह पहले दौर में पूर्ण बहुमत प्राप्त करता है, जिसमें 50% से अधिक वोट और 25% से कम की मतदान दर नहीं होती है। पहले दौर में पंजीकृत मतदाताओं के समर्थन का कम से कम 12.5% प्राप्त करने वाले उम्मीदवार 19 जून को दूसरे दौर में प्रगति करेंगे।

फेडरल की दरों में बढ़ोतरी के बावजूद, अमेरिकी मुद्रास्फीति में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

लेबनान ने सीरियाई शरणार्थियों की सुरक्षित वापसी के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आग्रह किया

जर्मनी ने ऊर्जा बचाने का आह्वान किया, रूस से आयात कम करने का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -