तालिबान ने गलती से 'दुश्मन' के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी बड़ी रकम, अब मिल नहीं रही वापस
तालिबान ने गलती से 'दुश्मन' के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी बड़ी रकम, अब मिल नहीं रही वापस
Share:

काबुल: गरीबी में आटा गीला...यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी, मगर आतंकी संगठन तालिबान ने तो इसे भुगता भी है। दरअसल, इन दिनों अफगानिस्तान पर शासन कर रहे तालिबान ने गलती से ताजिकिस्तान स्थित अपने दूतावास के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए, किन्तु अब ताजिकिस्तान इस पैसे को वापस लौटाने से मना कर रहा है। बता दें कि ताजिकिस्तान तालिबान का कट्टर आलोचक है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, तालिबान ने लगभग 8 लाख डॉलर (6 करोड़ रुपये से अधिक) ताजिकिस्तान में अफगानी दूतावास के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए, जबकि यह नहीं किया जाना था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह रकम अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी की सरकार द्वारा ट्रांसफर की जाती थी और इस राशी का उपयोग ताजिकिस्तान में शरणार्थी बच्चों के लिए एक स्कूल के वित्तपोषण के लिए किया जाना था। हालांकि, जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया और गनी देश से भाग गए तो, यह सौदा फेल हो गया।

कुछ सप्ताह बाद, सितंबर में पैसे ट्रांसफर किए गए, किन्तु कुछ खबरों के अनुसार, 4 लाख डॉलर के आसपास ही पैसे दिए है। उस वक़्त तालिबान की तरफ से भी इसपर कुछ नहीं कहा गया। हालांकि, नवंबर आते-आते अफगानिस्तान की इकॉनमी पूरी तरह ध्वस्त हो गई और तब तालिबान ने ताजिकिस्तान की सरकार से संपर्क करके पाई-पाई वापस देने के लिए कहा, मगर ताजिकिस्तान के अधिकारियों ने यह मानने से साफ इंकार कर दिया।

प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया

महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे

लेबनान संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियों और रणनीतियों के केंद्र में है: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -